Home राष्ट्रीय भारत में कोरोनावायरस से अब तक 273 लोगों की मौत 24 घंटों...

भारत में कोरोनावायरस से अब तक 273 लोगों की मौत 24 घंटों में 909 नए मामले…

6
0
SHARE

भारत में कोरोनावायरस बीमारी तेजी से पैर पसार रही है. भारत में कोविड-19  से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8,356 मामले  सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 909 नए मामले आए हैं और 34 लोगों की जान गई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 716 लोग ठीक हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.

कोरोना संकट और लॉकडाउन समेत अन्य उपायों पर शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक हुई. पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए और बढ़ाने के संकेत दिए हैं. उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी कोरोनावायरस के चलते लगे लॉकडाउन को बढ़ाने पर सहमति जताई है.

इस बीच. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए कई राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है. शनिवार को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है. वहीं पश्चिम बंगाल के अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना और पंजाब ने भी लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है.

बिहार में शनिवार को तीन नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 64 हो गई है. राज्य के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘एक दिन का दूसरा अपडेट. तीन नए मामले सामने आने के बाद बिहार में संक्रमितों की संख्या 64 हो गई है. नवादा की रहने वाली 16 साल की लड़की और बेगूसराय निवासी 40 और 63 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये लोग कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए थे. संक्रमितों का पता लगा लिया गया है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here