Home मध्य प्रदेश इंदौर में 2 दिन रहकर लौटी युवती की छोटी बहन संक्रमित…

इंदौर में 2 दिन रहकर लौटी युवती की छोटी बहन संक्रमित…

3
0
SHARE

जिले में कोरोना वायरस की दो खबरें आई। अच्छी बात यह रही कि दो मरीज कोरोना को हराकर लौटे। अब अपने घर में डॉक्टरों की निगरानी में 14 दिनों तक एकांतवास में रहेंगे। जबकि 2 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई। इस तरह कोरोना मरीजों का आंकड़ा 16 तक पहुंच गया। पॉजिटिव रिपोर्ट में इंदौर से खरीदी कर लौटी पिपल्या बुजुर्ग की युवती की छोटी बहन (23) संक्रमित हो गई। उसे इंदौर रैफर किया गया। छोटी बहन की पॉजिटिव रिपोर्ट आने से बड़ी बहन का दोबारा सैंपल लिया गया।

दूसरा मामला शहर का है। गुजरात में बेटे का इलाज कराकर लौटे अमननगर निवासी मानचित्रकार कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। उनकी मौत के 2 दिन बाद रविवार को रिपोर्ट आई। उन्हें संदिग्ध मानकर इंदौर रैफर किया गया था। मौत के बाद उनका इंदौर में ही अंतिम संस्कार किया गया। कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने पिपल्या बुजुर्ग व शहर के अमननगर को कंटेनमेंट घोषित किया है।

इंदौर में कोरोना प्रभावित रानीपुरा क्षेत्र में की थी खरीदी
पिपल्या बुजुर्ग की 23 वर्षीय युवती की बड़ी बहन (25) व कसरावद तहसील के डेडगांव की एक अन्य युवती 17 मार्च को बड़वाह गई थी। वहां पर वह भाई के यहां रात रुकने के बाद 18 मार्च को दोनों बस से इंदौर गई। इंदौर में संतनगर निवासी एक रिश्तेदार के साथ राजवाड़ा खरीदी की। 19 मार्च को रानीपुरा में खरीदी के लिए गई। 20 मार्च को दोनों पिपल्या बुजुर्ग पहुंची। 29 मार्च को इंदौर से लौटी बड़ी बहन की तबीयत खराब हुई थी। जो इलाज के लिए छोटी बहन (पॉजिटीव मिलने वाली) के साथ पहुंची। उसके संदिग्ध पाने पर 7 अप्रैल को पूरे परिवार के सैंपल लिए गए। रविवार को मिली रिपोर्ट में 23 वर्षीय युवती पॉजिटिव मिली। उसे इंदौर रैफर किया गया।
3 किमी दायरे में की जा रही है स्क्रीनिंग

एसडीएम आनंद राजावत ने बताया पॉजिटिव मिलने वाली बालिका के परिवार के करीब 5 सदस्यों को सैंपल लिए हैं। अतिरिक्त तहसीलदार सत्येंद्र कटारे, एसडीओपी शैलेंद्र श्रीवास्तव, टीआई जीएल श्रीवास्तव ने पीड़ित के घर व गांव को सैनेटाईज कराया। अमनगर व पिपल्या बुजुर्ग में क्षेत्र को सील कर दिया है। सड़कों व गलियों की धुलाई की गई। सीमा को लॉक कर प्रवेश बंद कर दिया। एसडीएम आनंदसिंह राजावत ने बताया कलेक्टर के आदेश पर पिपलिया बुजुर्ग गांव के तीन किमी दायरे को कंटेनमेट घोषित किया। यहां 10 टीमें बनाई गई। 3 किमी दायरे में जो घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here