Home Una Special मरकज से लौटे तब्लीगी की पत्नी की भी बिगड़ी तबीयत…

मरकज से लौटे तब्लीगी की पत्नी की भी बिगड़ी तबीयत…

6
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले की चौकी मन्यार पंचायत में तब्लीगी जमात से लौटे युवक के कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस ने पंचायत को सील कर दिया है जबकि उक्त युवक के 11 पारिवारिक सदस्यों को स्थानीय रेस्ट हाउस में आईसोलेट किया है। उनके साथ एक नजदीकी कैमिस्ट को भी आईसोलेट किया गया है। उक्त युवक इसी कैमिस्ट से दवाई आदि लेता रहा। अमर उजाला की टीम चौकी मन्यार पहुंची तो पता चला कि युवक की पत्नी की तबीयत बिगड़ रही है। उसे उल्टी-दस्त है।

पुलिस द्वारा सूचित करने पर बीएमओ ने मरीज के स्वास्थ्य का जायजा लिया है। साथ ही लक्षण दिखते ही उक्त लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं लोगों में आशंका है कि उक्त युवक को 31 मार्च को नोटिस देने गए पुलिस कर्मी उसके प्राथमिक संपर्क में आए हैं, जिनके टेस्ट किए जाने चाहिए। हालांकि पुलिस ने इस तरह की आशंका से इनकार किया है। मौके पर मौजूद जोल पुलिस चौकी प्रभारी सुरजीत सिंह ने बताया कि पूरे एरिया को सील कर गश्त बढ़ा दी गई है। एसपी कार्तिकेयन का कहना है कि पुलिस कर्मी पूरी एहतियात बरतते हुए नोटिस देने गए थे। फिलहाल उनकी जांच की आवश्यकता नहीं।

पुलिस सतर्कता बरत रही है। गौरतलब है कि उक्त युवक दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर आया था, जिसके बाद यह नकड़ोह मस्जिद में पहुंचा। यहां से जांच के दौरान तीन व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए थे। सुमीन मुहम्मद पुत्र शेर मुहमद 31 मार्च को घर चौकी मन्यार पहुंचा जहां प्रधान द्वारा सूचना देने पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने मौके पर जाकर चेकअप कर युवक को घर पर क्वारंटीन किया।

नकड़ोह में तीन पॉजिटिव आने के बाद उक्त युवक के सैंपल लिए, जिसके बाद वह भी पॉजिटिव पाया गया। लोगों का मानना है कि पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उक्त कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर गए थे। जरूरी है कि उनके भी टेस्ट किए जाएं। बहरहाल, पुलिस इसी कोशिश में है कि क्षेत्र में संक्रमण और न फैले। इसको लेकर एहतियात बरती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here