Home Una Special 11 बजे तक खुली रहेंगी उचित मूल्यों की दुकानें….

11 बजे तक खुली रहेंगी उचित मूल्यों की दुकानें….

12
0
SHARE

ऊना। जिले में उचित मूल्यों की दुकानों को 14 अप्रैल से सुबह सात से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। जिला दंडाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि जिला में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत लोगों को उचित मूल्यों की दुकानों पर राशन की आपूर्ति का कार्य इन दिनों जारी है।

राशन के डिपुओं पर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कर्फ्यू के दौरान उचित मूल्य की दुकानों को खोलने के समय में एक घंटे की अतिरिक्त छूट दी जा रही है, ताकि लोग आसानी से राशन की खरीद कर पाएं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा किसानों और कृषि कार्यों में जुटे लोगों को भी कर्फ्यू में ढील दी गई है। हालांकि इस दौरान कृषि गतिविधियों में जुड़े लोग खेतों, खलियानों में ही रहे तथा सामाजिक दूरी के प्रॉटोकॉल को निभाएं।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में कर्फ्यू के दौरान लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उपायुक्त ने बताया कि जिले ऊना में 1035 लोग क्वारंटीन सेंटर में। जिन लोगों का 14 दिन का समय पूरा हो चुका है उन्हें चरणबद्ध ढंग से अपने-अपने घरों में शिफ्ट किया जाएगा।

वहीं उनको इसके बाद अपने-अपने घरों में ही होम क्वारंटीन होना पड़ेगा। प्रशासन इस संबंध में सभी औपचारिकताएं पूरी कर रहा है। उन्होंने कहा कि बफर क्वांरटीन में ठहरे सभी लोग हमारे मेहमान रहे हैं। उन्होंने प्रशासन को भरपूर सहयोग दिया। इसके लिए जिला प्रशासन उनका आभार व्यक्त करता है।

उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि सोमवार को जिले से 26 लोगों के सैंपल टांडा मेडिकल कालेज में जांच के लिए भेजे हैं। इनकी रिपोर्ट आनी शेष है।

एसीएफ रिपोर्ट में खांसी, जुमाम के लक्षणों वालों की होगी जांच
उपायुक्त ने बताया कि जिले में एसीएफ अभियान पूर्ण कर लिया गया है। इसमें कुछ पॉकेट में लोगों को फ्लू के लक्षण पाए गए हैं, जिनकी सैंपलिंग करवाई जाएगी। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि यह सामान्य खांसी, बुखार, जुकाम के लक्षण हैं लेकिन प्रशासन इस संबंध में तय प्रॉटोकॉल के अनुसार कार्रवाई करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here