Home मध्य प्रदेश इंदौर में 800 पॉजिटिव मरीजों के उपचार की व्यवस्था….

इंदौर में 800 पॉजिटिव मरीजों के उपचार की व्यवस्था….

10
0
SHARE

.शहर में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को 206 नए मरीज सामने आने पर इस बीमारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 569 हो गई है। बुधवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि इंदौर में 300-300 बेड के ईएसआई हॉस्पिटल और चोइथराम हॉस्पिटल को कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित किया गया है। अब इंदौर में 800 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की के उपचार की व्यवस्था कर ली गई है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैंउ

उन्हेंपहले ही क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया है। इसलिए कोरोना का संक्रमण सोसाइटी में फैलने जैसा कोई खतरा नहीं है, लोगों को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है।

सीएमएचओ के अनुसार कोरोना पॉजिटिव 20-22 मरीज ऐसे हैं जिनकी द्वितीय रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद उन्हें घर भेज दिया जाएगा। डॉ. जड़िया ने बताया कि इंदौर में 300 सर्वे टीमों के द्वारा अब तक 45,000 लोगों का सर्वे किया जा चुका है। इसमें लगभग 300 लोगों में सर्दी-खांसी और बुखार आदि की शिकायत मिली थी। बाद में इन लोगों की जांच मेडिकल टीम द्वारा की गई, जिसमें कोरोना जैसे कोई लक्षण नहीं मिले।

मोबाइल बॉक्स में लिए जाएंगे कोरोना के सैंपल
कोरोना संक्रमितों के सैंपल बेखौफ होकर लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग बैंकों के कैश काउंटर की तरह मोबाइल बाॅक्स बनवा रहा है। इस बाॅक्स में संदिग्ध या संक्रमित व्यक्ति को बैठाया जाएगा।

कांच की दीवार के दूसरी तरफ डाॅक्टर या सैंपल लेेने वाला कर्मचारी खड़ा रहेगा। सैंपल लेते वक्त संक्रमित व्यक्ति की सांस बाॅक्स में नहीं आएगी और स्वास्थ्य कर्मियों की सांस पेशेंट तक नहीं जाएगी। ये लोग एक-दूसरे को या किसी वस्तु को छू भी नहीं सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here