Home Bhopal Special माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विवि के कुलपति दीपक तिवारी ने...

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विवि के कुलपति दीपक तिवारी ने पद से इस्तीफा दिया….

9
0
SHARE

भोपाल. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) के कुलपति दीपक तिवारी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा विश्वविद्यालय महापरिषद के अध्यक्ष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भेजा है। मध्यप्रदेश में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से ही उनका जाना तय माना जा रहा था, लेकिन लॉकडाउन में जब स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद हैं, ऐसे में कुलपति तिवारी का इस्तीफा देना हैरानी में डालने वाला है।

उनका कार्यकाल एक साल 2 महीने का रहा है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद दीपक तिवारी को 24 फरवरी 2019 में पत्रकारिता विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया गया था। उन्होंने जगदीश उपासने की जगह ली थी, जिन्होंने भाजपा की सरकार जाने के बाद कुलपति पद से इस्तीफा दे दिया था।

चर्चा के केंद्र में रहा पत्रकारिता विश्वविद्यालय
दीपक तिवारी के कुलपति बनने के बाद माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय चर्चा और विवादों में रहा। विश्वविद्यालय की एक फैकल्टी की जातिवादी टिप्पणियों के बाद आंदोलन हुए। आंदोलन में शामिल विश्वविद्यालय से 23 छात्रों का निष्कासित किया गया। इसके बाद आंदोलन और तेज हुआ और सभी का निष्कासन वापस लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here