Home Bhopal Special भोपाल में कोरोना के 246 केस अब तक 7 की मौत….

भोपाल में कोरोना के 246 केस अब तक 7 की मौत….

6
0
SHARE

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 246 हो गई है। इनमें से 35 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं, जबकि 7 लोगों की जान जा चुकी है। जहांगीराबाद शहर में सबसे संवेदनशील इलाका बन गया है। यहां सोमवार को एक ही दिन में कोरोना के 10 नए मरीज मिले हैं। इ

आठ जहांगीराबाद और दो बोगदापुल के रहने वाले हैं। पहली बार एक ही क्षेत्र से इतने मरीज सामने आए हैं। अन्य इलाकों को मिलाकर भोपाल में सोमवार को 27 नए मरीज मिले हैं। इनमें 11 जमाती शामिल हैं। इसके अलावा शाजापुर के 60 साल के एक मरीज की चिरायु मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई है। वह 14 अप्रैल को संक्रमित मिले थे। पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती थे।

बाद में चिरायु मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। निजी अस्पताल ने मरीज की जानकारी स्वास्थ्य विभाग नहीं दी थी। इस कारण नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अस्पताल को सील कर दिया जाएगा। अब तक मिले मरीजों में ज्यादातर कोलार क्षेत्र, टीटी नगर क्षेत्र और जहांगीराबाद क्षेत्र के रहने वाले हैं।

पिछले हफ्ते जहांगीराबाद क्षेत्र में तीन लोगों की मौत कोरोना से हो गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इस क्षेत्र में विशेष शिविर लगाकर जांच की थी। शिविर में कई ऐसे लोगों ने भी जांच कराई थी, जिन्हें लक्षण नहीं थे, लेकिन उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।
निजी अस्पताल रैपिड किट से कर सकेंगे जांच : सरकार ने निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस की रैपिड किट से जांच की अनुमति दे दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here