Home खाना- खज़ाना सेहत का खजाना है रशियन सलाद….

सेहत का खजाना है रशियन सलाद….

12
0
SHARE

अभी कुछ दिन हम सब घर पर ही रहने वाले हैं। ऐसे में अपनी किचन में नए-नए स्वादों को तैयार करें। कुछ हल्का, पौष्टिक और स्वाद में उम्दा बने, तो परिवार के लोग उसे खुशी-खुशी अपनाएंगे। रशियन सलाद एक ऐसी ही आसान रेसिपी है, आइए जानें इस सलाद को कैसे बनाया जाता है।

1-बच्चे घर में हैं तो जाहिर है, हर वक्त कुछ न कुछ खाने की फरमाइश करेंगे। उन्हें कुछ सेहतमंद और लजीज खाने को दें। इसके लिए रशियन सलाद अच्छा आइडिया है, जो झटपट बन भी जाएगा।

2-इसे बनाना भी आसान है और आजकल गर्मी के दिनों में यह पेट को भी बड़ी राहत देगा। साथ ही रोज के खाने से कुछ अलग होने से इसे खाने वाला हर सदस्य खुश जरूर होगा।

3-वैसे हर दिन सलाद खाना सेहत के लिएबहुत फायदेमंद होता है।सलाद के कारणवजन कम करने में मदद मिलती है। यह फाइबर से भरपूर होता है, जिस कारणपेट की सेहत बढ़िया रहती है।

4-इसके लिए बस थोड़ा सा मैदा लें, एक पैन में भून लें। इसमें पीली कच्ची पिसी हुई सरसों मिलाकर भूनें। एक अलग पैन में बीन्स, मटर, बेबी कॉर्न, बारीक कटी लाल-पीली-हरी शिमला मिर्च उबालें। जब मैदा अच्छी तरह भुन जाए तो उसमें थोड़ा दूध मिला लें और हल्का उबलने दें। अब सारी सब्जियों को इसमें मिला लें, स्वादानुसार नमक मिलाएं। ऊपर से बारीक कटा सेब, अनार के दाने, उबला आलू और ड्राई फ्रूट्स इच्छानुसार मिलाएं। मजेदार रशियन सलाद तैयार है। ऊपर से थोड़ा सा वर्जिन ऑलिव ऑयल मिला सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here