Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल से राहत की उम्मीद कोरोना के नौ रोगियों की पहली रिपोर्ट...

हिमाचल से राहत की उम्मीद कोरोना के नौ रोगियों की पहली रिपोर्ट आई निगेटिव…

5
0
SHARE

देशभर में भले ही कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा हो, पर हिमाचल से राहत की उम्मीद नजर आ रही है। सूबे के अस्पतालों में भर्ती 23 पॉजिटिव मरीजों में से नौ की 14 दिन बाद ली गई पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है।

एक सप्ताह बाद उनकी दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आती है और नए मामले नहीं बढ़ते हैं तो हिमाचल गोवा, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर जैसे कोरोना मुक्त राज्यों की श्रेणी में शामिल होने की ओर कदम बढ़ा सकता है। गौर हो कि हिमाचल में पॉजिटिव मिले 11 मरीज पहले ही ठीक होने के बाद घर भेजे जा चुके हैं।

हिमाचल में मौजूदा समय में सोलन के काठा में तीन, हमीरपुर के भोटा में चार और टांडामेडिकल कॉलेज में भर्ती दो मरीजों में संक्रमण होने के बाद दोबारा पहली रिपोर्ट नहीं ली गई है। इनकी भी पहली रिपोर्ट सामान्य आई तो हिमाचल के लिए राहत भरी खबर होगी। कांगड़ा के छेब में क्वारंटीन एक मरीज ठीक होने के बाद फिर संक्रमित हुआ है,

जिसमें ज्यादा दिक्कत नहीं है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में चंबा के चार में से तीन मरीज निगेटिव हैं। चौथे मरीज का सैंपल खराब है, डॉक्टर उसके भी स्वस्थ होने की उम्मीद जता रहे हैं। प्रदेश में इस समय अस्पतालों में भर्ती कोई भी कोरोना मरीज गंभीर नहीं है। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अगर इनकी दूसरी बार भी सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आती तो इन मरीजों को अस्पताल से छुट्टी देकर 14 दिन के लिए क्वारंटीन में भेजा जा सकता है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश की अपेक्षा हिमाचल के कोरोना मरीज जल्द ठीक हो रहे हैं, जो राहत की बात है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि दो-तीन दिन में कुछ पॉजिटिव से निगेटिव हुए लोग डिस्चार्ज होंगे। सरकार की नजर हमीरपुर में आए दो पॉजिटिव मरीजों पर भी टिकी है। 11 दिन तक यह निगरानी में हैं। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आने और इस बीच नया मामला न आने पर लोगों को लॉकडाउन में और छूट मिलेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here