Home राष्ट्रीय लॉकडाउन मतलब टोटल लॉकडाउन, नहीं मिलेगी कोई रियायत CM योगी….

लॉकडाउन मतलब टोटल लॉकडाउन, नहीं मिलेगी कोई रियायत CM योगी….

8
0
SHARE

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए देश में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा की. सीएम योगी ने कहा कि समस्त गतिविधियों में हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी टीम 11 की बैठक की. जिसमें लॉकडाउन की समीक्षा की गई. बैठक में सीएम योगी ने कहा, ‘लॉकडाउन का मतलब टोटल लॉकडाउन, इसमें रियायत बिल्कुल नहीं होगी. समस्त गतिविधियों में प्रत्येक दशा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए. लॉकडाउन अवधि में आवश्यक सामग्री की सुचारू आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए. किसी भी व्यक्ति को खाद्यान्न का अभाव न हो.’

सीएम योगी ने कहा कि जांच कार्य में तेजी लाने के लिए अधिक से अधिक मेडिकल टेक्नीशियनों की ट्रेनिंग कराई जाए. जांच प्रयोगशालाओं के उपकरणों को दुरुस्त रखा जाए. सप्लाई चैन में लगे सभी लोगों की जांच सुनिश्चित हो, टेस्टिंग क्षमता की व्यवस्था और बढ़ाई जाए. कोविड-19 फंड से सभी जनपदों में टेस्टिंग व्यवस्था दुरुस्त कराई जा रही है. सुरक्षा उपकरणों को भी दुरुस्त किया जा रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि अप्रभावित जनपदों में औद्योगिक इकाइयों का संचालन कराया जाए. रमजान में सहरी और इफ्तार के समय किसी भी प्रकार से भीड़ एकत्र न होने पाए. साथ ही सीएम योगी ने आदेश दिया था कि मंडी के बाहर भी गेंहू खरीदा जाए ताकि मंडियों में भीड़ न हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here