Home समाचार वतन लौटे नेपाल सीमा पर क्वारनटीन 152 भारतीय, लगाए भारत माता के...

वतन लौटे नेपाल सीमा पर क्वारनटीन 152 भारतीय, लगाए भारत माता के नारे…

5
0
SHARE

कोरोना वायरस की महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय सीमाएं सील हैं. नेपाल और भारत के नागरिक सीमाएं सील होने के कारण अपने देश नहीं लौट सके और वहीं फंस गए थे. एक-दूसरे के नागरिकों को दोनों देशों की ओर से सीमा पर ही क्वारनटीन किया गया था. 25 दिन तक सीमा पर क्वारनटीन किए जाने के बाद अब दोनों देशों के नागरिक अपने-अपने वतन लौट गए हैं.

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से लगती नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली और नौतनवा सीमा क्षेत्र में बीते 25 दिनों से क्वारनटीन किए गए 212 नेपाली नागरिक और नेपाल सीमा में फंसे भारतीय नागरिकों में से 152 लोगों को वतन वापसी की सौगात मिली. जहां एक तरफ भारत से नेपाल जा रहे नेपाली नागरिकों ने भारत के क्वारनटीन सेंटर में बेहतर इंतजामात के लिए देश और प्रदेश की सरकार को धन्यवाद दिया. वहीं, भा

ने सीमा में कदम रखते ही वतन की मिट्टी को चूम लिया और भारत माता की जय के नारे लगाए.
कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

गौरतलब है कि कोरोना की महामारी को लेकर भारत सरकार ने 25 मार्च से लॉकडाउन लागू कर दिया था. भारत के ऐलान के बाद नेपाल की सरकार ने भी अपने देश में लॉकडाउन लागू कर दिया था. इसके बाद भारत और नेपाल की सीमा सील कर दी गई थी. किसी भी व्यक्ति के आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी. इसी बीच भारत के विभिन्न राज्यों में रोजगार के लिए रहने वाले नेपाल के नागरिक बड़ी संख्या में अपने देश लौटने लगे, लेकिन सोनौली सीमा सील होने के कारण वह बॉर्डर पर ही फंस गए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here