Home Bhopal Special 2दिन बाद आई रिपोर्ट संदिग्ध दूसरे भाई की रविवार देर रात मौत...

2दिन बाद आई रिपोर्ट संदिग्ध दूसरे भाई की रविवार देर रात मौत मृतक की पत्नी को चिरायु में भर्ती कराया…

8
0
SHARE

हमीदिया अस्पताल में शुक्रवार को बड़े भाई की मौत के बाद शनिवार देररात छोटे भाई की मौत हो गई है। शाम को बड़े भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि अभी छोटे भाई की रिपोर्ट नहीं आई है। लेकिन, उनकी पत्नी को पति की मौत के बाद देररात चिरायु अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है। इधर, रायसेन में आगामी आदेश तक फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है।

रायसेन के बड़े व्यवसायी सुखदेव अग्रवाल के बेटे की शुक्रवार को हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई थी। पत्नी अमित का शव अकेले लेकर विश्रामघाट पहुंची थी और अंतिम संस्कार किया था। अमित के छोटे भाई सुमित अग्रवाल को कोरोना का संदिग्ध मरीज मनाते हुए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार देररात उसकी भी मौत हो गई।

सुमित की पत्नी को को कोरोना संदिग्ध मानकर चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया है। युवक का अंतिम संस्कार भोपाल में ही होगा। वृद्ध माता पिता रायसेन के अस्पताल में हैं आइसोलेट। परिवार में 4 बच्चों में सबसे छोटी नवजात 12 दिन की, तीन भाइयों में सबसे छोटे विनीत की पत्नी की 12 दिन पहले ही डिलेवरी हुई है।

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान सुखदेव अग्रवाल ने पुलिस और क्वारैंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों को भोजन कराने का ठेका लिया। आशंका जताई जा रही है कि सुमित क्वारैंटाइन सेंटर से ही संक्रमित हुआ हो। इसके बाद उसके परिवार के बाकी सदस्य भी संक्रमित हो गए।

रायसेन जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 27 पॉजीटिव मरीज मिले हैं। जिसमें से एक की मौत हो गई। संक्रमित मरीजों में 25 जमाती हैं। कोविड केयर सेंटर रायसेन में 17 मरीजों को रखा गया है। नगर के कंटेनमेंट एरिया वार्डो तथा औबेदुल्लागंज विकासखंड के कंटेनमेंट एरिया ग्राम मकोड़िया में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है।

जिला चिकित्सालय से 25 अप्रैल को 37 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए एम्स भोपाल भेजे गए हैं। जिले में अभी तक 27370 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई है तथा 17601 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। जिले में सर्दी-खांसी के कुल मरीजों की संख्या 10615 है। इनमें 59 लोगों को हॉस्पिटल आइसोलेशन में रखा गया है। जिले से अभी तक कुल 609 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले के 25 तथा जिले से बाहर एक मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here