Home स्पोर्ट्स सचिन तेंदुलकर ने किया उन पांच ऑलराउंडरों के नामों का खुलासा, जिन्हें...

सचिन तेंदुलकर ने किया उन पांच ऑलराउंडरों के नामों का खुलासा, जिन्हें वे….

5
0
SHARE

हाल ही में महान सचिन तेंदुलकर ने अपने उन पसंदीदा पांच ऑलराउंडरों के नामों का ऐलान किया, जिन्हें देखते हुए वह बड़े हुए. और बाद में सचिन को उनके साथ खेलने का मौका भी मिला. इन पांच ऑलराउडरों में सचिन ने भारत के कपिल देव से शुरुआत की, तो वहीं इमरान खान को भी इसमें शामिल किया. साल 1992 के वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला इमरान खान का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच था

सचिन ने कहा कि मैं दुनिया के पांच ऑलराउंडरों को देखते हुए बड़ा हुआ. इन पांच में से एक कपिल देव के साथ मैं खेला भी. दूसरे ऑलराउडर इमरान खान के साथ मैं तब खेला, जब मैंने पाकिस्तान का अपना पहला दौरा 1989 में किया. दो दिन पहले ही अपना 47वां जन्मदिन मनाने वाले सचिन ने ये विचार स्टार स्पोर्टस के एक कार्यक्रम में प्रस्तुत किए.

सचिन ने अपने पसंदीदा तीसरे ऑलराउंडर के रूप में रिचर्ड हेडली का नाम लिया. करीब 17 साल के करियर में हेटली ने 48,00 रन बनाने के अलावा 580 विकेट भी चटकाए. पांच ऑलराउंडरों में सचिन ने मैल्कम मार्शल और इयान बॉथम को भी शामिल किया.

सचिन ने कहा कि मेरे तीसरे पसंदीदा ऑलराउंडर रिचर्ड हेडली से मेरी मुलाकात अपने दूसरे अंतरराष्ट्रीय न्यूजीलैंड के दौरे में हुई. इसके बाद मैं ऑस्ट्रेलिया में मैल्कम मार्शल और इयान बॉथम के खिलाफ खेला. कुल मिलाकर पांच ऑलराउंडर ऐसे रहे, जिन्हें देखते हुए मैं बड़ा हुआ. और बाद मैं इनके खिलाफ खेलने का मुझे मौका मिला.

बॉथम ने अपने करियर में 7300 रन बनाने के अलावा इंग्लैंड के लिए 528 विकेट भी लिए. उनके नाम सबसे तेज 1000 रन और सौ विकेट का डबल बनाने का रिकॉर्ड था. वहीं, मार्शल थे, जिन्होंने 530 विकेट लेने के अलावा 27,00 से ज्यादा रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here