Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश का सोलन हुआ कोरोना मुक्त, अब सात जिलों में नहीं...

हिमाचल प्रदेश का सोलन हुआ कोरोना मुक्त, अब सात जिलों में नहीं कोई संक्रमित….

4
0
SHARE

दो मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने से सोलन जिला रविवार को कोरोना मुक्त हो गया। यहां आए सभी नौ पॉजिटिव मामलों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। दोनों सैंपल बद्दी के निजी अस्पताल के कर्मचारियों के थे, जबकि इससे पहले पॉजिटिव आए जमाती की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

उपायुक्त सोलन केसी चमन ने इसकी पुष्टि की है। अब प्रदेश के सात जिलों में कोई कोरोना संक्रमित नहीं है। उधर भोटा अस्पताल में आईसोलेट ऊना के दो संक्रमित युवकों की जहां शनिवार को पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी, वहीं 24 घंटे बाद एक फिर पॉजिटिव निकला।

हालांकि दूसरे मरीज की रिपोर्ट दोबारा निगेटिव आई है। निगेटिव पाए युवक को ऊना स्थित इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन सेंटर भेजने की तैयारी है। इसकी पुष्टि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने की है। वहीं मंडी के नेरचौक में भर्ती चंबा के तीसा क्षेत्र के चारों कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया है।

प्रदेश में अब 25 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 10 उपचाराधीन हैं। चार प्रदेश से बाहर चले गए, जबकि एक की मौत हो चुकी है। डीसी मंडी ऋगदेव ने बताया कि अब ये चंबा में क्वारंटीन रहेंगे। प्रदेश भर में रविवार को 261 लोगों के सैंपल लिए गए, जिनमें 194 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 67 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here