Home फिल्म जगत किस तरह ऋषि कपूर बीमारी से जूझते रहे…

किस तरह ऋषि कपूर बीमारी से जूझते रहे…

8
0
SHARE

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने गुरुवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया. ऋषि कपूर पिछले काफी वक्त से कैंसर से लड़ रहे थे. उनके निधन की खबर अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से साझा की है. अमिताभ ने लिखा, “वो चला गया. ऋषि कपूर नहीं रहे. वो गुजर गए. मैं टूट गया हूं.” मालूम हो कि ऋषि कपूर की हालत कुछ वक्त से ठीक नहीं थी. बुधवार को ही उन्हें मुंबई के एच.एन. रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. भाई रणधीर कपूर ने बताया था कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है.

ऋषि कपूर की बीमारी के बारे में लोगों को धीरे-धीरे पता चला. वजह ये थी कि शुरू में परिवार के सदस्यों ने ये जानकारी पब्लिक डोमेन में नहीं लाई थी. लोग ये तो जानते थे कि ऋषि कपूर बीमार हैं और इलाज कराने अमेरिका गए हैं लेकिन उन्हें हुआ क्या है इस पर बस कयासों का दौर चलता था. ऋषि सितंबर 2018 में अपना इलाज कराने न्यूयॉर्क गए थे. धीरे-धीरे बाकी जानकारियां सामने आनी शुरू हुईं और पता चला कि ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित हैं.

एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने बताया कि था कि वह बोन मैरो ट्रांसप्लांट कराने आए हुए हैं जिसमें कुछ महीनों का वक्त लगेगा. ऋषि के साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर भी गई थीं. परिवार के बाकी सदस्य बीच-बीच में उनके मिलने जाया करते थे. ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर और आलिया भट्ट बीच में कुछ बार मिलने गए थे. ऋषि कपूर का इलाज तकरीबन एक साल तक अमेरिका में चला एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कुछ ही महीनों में उनका 26 किलो से ज्यादा वजन कम हो गया था.

ऋषि कपूर ने कहा था कि इलाज के दौरान शुरुआती 4 महीनों तक उन्हें भूख ही नहीं लगती थी. एक्टर ने जब एक इंटरव्यू में ये कहा कि अब उनकी हालत सुधर रही है और वह जल्द ही भारत आ जाएंगे तो लोगों को उम्मीद की किरण मिली थी. उन्होंने बताया था कि अब वह साल में एक दो बार न्यूयॉर्क चेकअप के लिए आया करेंगे. वक्त बीता और ऋषि भारत आ गए फैन्स ने राहत की सांस ली. हालांकि दिल्ली में एक शूट के दौरान ऋषि कपूर की तबीयत दोबारा बिगड़ गई. खबरें आईं कि दिल्ली के प्रदूषण से उनकी तबीयत बिगड़ गई है.

इरफान खान के बाद ऋषि कपूर ने कहा अलविदा
बुधवार को दिग्गज अभिनेता इरफान खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था और अब ठीक एक दिन बाद ऋषि कपूर का निधन हो गया है. बॉलीवुड के लिए इन दोनों ही दिग्गज अभिनेताओं का जाना एक बड़ा नुकसान है. लॉकडाउन के दौरान निधन होने के चलते ऋषि कपूर की अंतिम यात्रा में भी कम ही लोगों के पहुंच पाने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here