Home Bhopal Special भाेपाल में कई इलाकों में ड्रोन सैनिटाइजर से छिड़काव….

भाेपाल में कई इलाकों में ड्रोन सैनिटाइजर से छिड़काव….

8
0
SHARE

भोपाल में कोरोना की रोकथाम के लिए ड्रोन सैनिटाइजर से केमिकल का छिड़काव कंटेनमेंट क्षेत्रों में किया जा रहा है। नगर निगम के मुताबिक, कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कंटेनमेंट क्षेत्रों के साथ ही संपूर्ण शहर के गली-मोहल्लों, झुग्गी बस्तियों, कालोनियों, परिसरों आदि में व्यापक सैनिटाइजेशन किया जा रहा है।

सैनिटाइजेशन को और ज्यादा क्षेत्रों तक ले जाने के लिए विशेष ड्रोन सैनिटाइजर मंगाए गए हैं और गुरुवार से काम शुरू हो गया है।
गुरुवार को ड्रोन सैनिटाइजर से जोन 3 के कंटेनमेंट क्षेत्रों में एंटीवायरस रसायनों का छिड़काव कराया जा रहा है।

जबकि शहर के अन्य कंटेनमेंट क्षेत्रों समेत शहर में एक 10 लीटर वाॅटर टैंकर में स्थापित सैनिटाइजेशन सिस्टम, 01 आरएमसी मिलर, 11 मिस्ट ब्लोअर व रक्षक स्प्रे मशीनों, 15 स्प्रीलिंकर्स से सीवेज क्लीनिंग मशीनों, जोन स्तर पर उपलब्ध कराए गए 19 वाहनों, 14 ऑटोमैटिक एवं 60 हाथ से चलने वाली मशीनों के जरिए सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

आईटीसी ने निगम को आटा और मैगी के पैकेट उपलब्ध कराए
नगर निगम द्वारा लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने और इस दौरान बेसहारा, असहाय एवं जरूरतमंदो को दोनों वक्त का भोजन उपलब्ध कराने के लिये निरंतर प्रयासरत है।

खाद्य सुरक्षा विभाग के सहयोग से आईटीसी ने 10 क्विंटल आटा और नेस्ले इंडिया कंपनी ने 5 हजार मैगी के पैकेट नगर निगम भोपाल को उपलब्ध कराये गए है। बेसहारा, असहाय एवं जरूरतमंदो को दोनों वक्त का भोजन उपलब्ध कराने के लिए अनेक औद्योगिक इकाईयां भी आगे आ रही हैं।

एक दर्जन वाहन और 50 कर्मचारियों के साथ हुआ सैनिटाइजेशन
सैनिटाइजेशन का कार्य ऑर्चर्ड पैलेस, बंजारी बस्ती एवं इसके आसपास की कॉलोनियों में किया गया। इसमें नगर निगम के 10 वाहन व 50 कर्मचारी लगाए गए हैं। इस दौरान कर्मचारियों ने सड़कों, मकानों के गेट व वाहनों को भी सैनिटाइज किया। साथ ही लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here