Home मध्य प्रदेश MP में कोरोना हेल्पलाइन शुरू 5 हजार डॉक्टर कोरोना वायरस को लेकर...

MP में कोरोना हेल्पलाइन शुरू 5 हजार डॉक्टर कोरोना वायरस को लेकर देंगे परामर्श…

3
0
SHARE

मध्य प्रदेश में कोरोना हेल्पलाइन शुरू हो गई है। इससे 5 हजार डॉक्टरों को जोड़ा गया है, जो कोरोना वायरस के संबंध में आशंकाओं का समाधान करेंगे और लोगों को परामर्श देंगे। स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को कोविड-19 कोरोना महामारी के संक्रमण से निपटने के लिये कोरोना हेल्पलाइन और कोरोना ई-परामर्श सेवा की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि दोनों ही सेवाएं बहुजन‍ हिताय-बहुजन सुखाय के उद्देश्य से शुरू की जा रही हैं।

आमजन कोरोना हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन कर चिकित्सकों से निशुल्क परामर्श ले सकेंगे।मंत्री मिश्रा ने कहा कि इस नंबर पर 5 हजार डॉक्टर परामर्श देने के लिये उपलब्ध रहेंगे। डॉक्टर, मध्य प्रदेश के सभी लोगों की कोरोना संबंधी आशंकाओं का फोन पर ही निराकरण करेंगे। इसे प्रोजेक्ट ‘स्टेप-वन’ नाम दिया गया है। आम लोग अपनी जानकारी देकर स्वस्थ रहें, निरोगी रहें और निश्चिंत रहें।

डाक्टर्स से कोरोना ई-परामर्श के जरिए सेवा देने की अपील की
मंत्री ने डॉक्टरों से अपील की है कि वे घर बैठे कोरोना ई-परामर्श से अपनी सेवाएं प्रदान करें। मरीजों को चिकित्सकीय सहायता उलब्ध कराने के लिये फोन नम्बर 73148-21193 पर मिस्ड कॉल दें। उन्होंने कहा कि चिकित्सक https://bitly/IndiaTelemed पर लॉग इन कर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इस अवसर पर विधायक विश्वास सारंग और विष्णु खत्री, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा संजय शुक्ला, स्वास्थ्य आयुक्त फैज अहमद किदवई और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here