Home मध्य प्रदेश इंदाैर हाॅटस्पाॅट में शामिल, इसलिए किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी…

इंदाैर हाॅटस्पाॅट में शामिल, इसलिए किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी…

6
0
SHARE

केंद्र सरकार ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में शामिल जिलों में लॉकडाउन 3.0 के दौरान दफ्तर, इंडस्ट्री, दुकानें खुलने को लेकर अलग-अलग तरह की छूट देने की गाइड लाइन जारी की है। हालांकि इंदौर जिले के हॉट स्पॉट में होने से कलेक्टर मनीष सिंह ने साफ कर दिया है कि शहरी सीमा में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। दवा दुकानों के अलावा न कोई अन्य दुकानें खुलेंगी ना ही कोई दफ्तर। केंद्र सरकार ने गाइड लाइन जारी की है

कि क्या ज्यादा छूट दे सकते हैं। इन छूट को कम करना या नहीं देना, यह फैसला स्थानीय स्तर पर शासन और प्रशासन द्वारा लिया जाएगा। फिलहाल, इंदौर में सख्ती जारी रहेगी और किराना और सब्जी की होम डिलीवरी होगी। इंडस्ट्री भी प्रशासन द्वारा जारी मंजूरी के बाद ही खुलेंगी।

लॉकडाउन का फेज-2 तीन मई को खत्म हो रहा है, लेकिन केंद्र सरकार ने 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है, दूसरा फेज खत्म होने के बाद तीसरा फेज दो हफ्ते के लिए रखा गया है। मध्य प्रदेश के 9 जिले रेड जोन में, 19 ऑरेंज और 24 जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं। केंद्र सरकार कोरोना संक्रमण की संख्या के आधार पर राज्यों को छूट देने जा रही है।

नई गाइडलाइन के अनुसार, हर ज़ोन में एयर, रेल, मेट्रो, इंटर-स्टेट आवाजाही, जिम, मॉल, स्कूल-कॉलेज, सिनेमा, होटल बंद रहेंगे। ग्रीन जोन यानि 130 ज़िलों में 50% क्षमता के साथ बसें चलेंगी। हालांकि सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here