Home स्पोर्ट्स गौतम गंभीर बोले इस कप्तान के लिए अपनी जान भी दे सकता...

गौतम गंभीर बोले इस कप्तान के लिए अपनी जान भी दे सकता हूं….

8
0
SHARE

भारत के दिग्गज ओपनर रहे गौतम गंभीर ने इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते हुए अपने फेवरेट कप्तान का खुलासा किया है और साथ ही ये भी कहा है कि उस कप्तान के लिए मैं अपनी जान भी दे सकता हूं. गंभीर ने लाइव वीडियो में कहा कि वो सौरव गांगुली  राहुल द्रविड़ धोनी और कुंबले की कप्तानी में खेले लेकिन उनकी नजर में बेस्ट कप्तान अनिल कुंबले हैं.

गंभीर ने एक घटना को याद करते हुए कहा कि, उन्होंने एक बात मुझसे की थी जिसने मैं कभी नहीं भूल सकता हूं. गंभीर ने कहा कि साल 2008 में बेंगलुरु टेस्ट मैच से पहले वो मेरे और सहवाग के पास आए और कहा कि आप इस सीरीज के चारों टेस्ट में खेलेंगे चाहे आप क्यों ना बिना कोई रन बनाए आउट हो जाए. गौतम ने कहा कि अनिल भाई ने जो ये बाते कही उसके बाद से मैं उनका मुरीद हो गया. कुंबले यदि और टेस्ट मैच खेले होते तो भारत के सबसे सफल कप्तान भी बन जाते.

गंभीर ने आगे लाइव चैट में कहा है कि कप्तान के तौर पर आपको खिलाड़ी को सपोर्ट करना होता है. जैसा धोनी  ने रोहित शर्मा  के साथ किया. धोनी ने हमेशा से रोहित के टैलेंट को अहमियत दी और सपोर्ट किया. रोहित आज जो बन पाए हैं उसका श्रेय धोनी को ही जाता है. गंभीर ने अपने लाइव चैट में कहा कि चयनकर्ता खिलाड़ी को नहीं बनाते हैं बल्कि कप्तान ही हैं जो अपने खिलाड़ियों से परफॉर्मेंस मैदान पर निकलवा सकता है.

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को वर्तमान में छोटे फॉर्मेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज भी करार दिया. इसके अलावा लाइव चैट के दौरान गंभीर ने अपने पसंद की ऑल टाइम भारतीय टेस्ट XI की भी घोषणा की. अपने पसंद की ऑल टाइम भारतीय टेस्ट XI में गंभीर ने कप्तानी की जिम्मेदारी कुंबले को दी है.

सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, कपिल देव, एमएस धोनी, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले (कप्तान), जहीर खान, जवागल श्रीनाथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here