Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश शिक्षकों को कब से आना होगा स्कूल-कॉलेज जानिए…

हिमाचल प्रदेश शिक्षकों को कब से आना होगा स्कूल-कॉलेज जानिए…

5
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षकों को बुलाने को लेकर सोमवार को फैसला लिया जाएगा। रविवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने पत्र जारी कर सभी शिक्षकों को सोमवार को कार्य स्थलों पर नहीं आने के निर्देश दिए हैं। पत्र में स्पष्ट किया गया है कि सरकार से सोमवार को इस मामले पर चर्चा करने के बाद आगामी आदेश जारी किए जाएंगे। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

उच्च और प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय में सोमवार से सभी क्लास वन और टू श्रेणी के अधिकारियों को नियमित तौर पर आने के निर्देश भी रविवार को जारी कर दिए गए हैं। क्लास थ्री और फोर श्रेणी के कर्मचारियों की तीस फीसदी रोस्टर के तहत ड्यूटियां भी तय कर दी गई हैं। निदेशालय के सभी शाखा प्रभारियों ने रविवार को अपने-अपने अधीन आने वाले स्टाफ का रोस्टर तैयार कर बीते दिनों बनाए गए व्हाट्सऐप ग्रुप के माध्यम से सभी को दफ्तर आने के उनके दिनों के बाबत सूचित कर दिया है।

निदेशालय ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शिमला में ही रहने के आदेश दिए हैं। किसी को भी बिना पूर्व सूचना के स्टेशन नहीं छोड़ने के लिए आगाह भी किया गया है। इन्हें अपने शाखा प्रभारी के साथ फोन के माध्यम से लगातार संपर्क में रहने को भी कहा गया है। यह भी आदेश दिए गए हैं कि किसी भी कर्मी को कभी भी आवश्यकता पड़ने पर बुलाया जा सकता है। जिन कर्मचारियों को दफ्तर नहीं बुलाया जा रहा है, उन्हें व्हाट्सऐप ग्रुप के माध्यम से दफ्तर से संबंधित काम दिया जा सकता है।

दफ्तर आने और वापस जाने के समय भीड़ एकत्रित न हो, इसके लिए तीस फीसदी रोस्टर के तहत दो ग्रुप बनाए गए हैं। एक ग्रुप को सुबह दस बजे आना होगा, इनकी छुट्टी शाम पांच बजे होगी। दूसरे ग्रुप को सुबह साढ़े दस बजे आने को कहा है, इनकी छुट्टी शाम साढ़े पांच बजे होगी। दोनों ग्रुप का लंच टाइम भी अलग-अलग तय किया गया है। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मास्क पहनने, आरोग्य सेतु ऐप मोबाइल में डाउनलोड करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश भी दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here