Home हिमाचल प्रदेश युवती के बाद पंजाब गया एक और कामगार निकला पॉजिटिव…

युवती के बाद पंजाब गया एक और कामगार निकला पॉजिटिव…

3
0
SHARE

कोरोना मुक्ति की दहलीज पर बैठे हिमाचल के लिए अभी राहत मिलती नहीं दिख रही। बद्दी में एक उद्योग में काम करने वाली युवती अपने घर पंजाब लौटते ही संक्रमित पाई गई, वहीं अब एक और बद्दी से ही अपने घर पंजाब के तलवाड़ा 29 अप्रैल को लौटा लैदर उद्योग का कामगार भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। बद्दी में जिस हाउसिंग बोर्ड में वह किराये के घर में रहता था, उसे सील कर दिया गया है, जबकि उसके संपर्क में आने वालों की भी तलाश की जा रही है।

उक्त कामगार हालांकि लॉकडाउन के समय से ही घर में रह रहा था। इसलिए यह पता नहीं चला है कि वह पंजाब में कोरोना संक्रमित हुआ है या फिर कहीं ओर। एसडीएम प्रशांत देष्टा ने बताया कि मामला पता चलते ही नालागढ़ प्रशासन ने हाउसिंग बोर्ड बद्दी में उक्त व्यक्ति के किराये के मकान को सील कर दिया है और उसका यात्रा इतिहास पता किया जा रहा है। यह व्यक्ति विनर निपन्न कंपनी में काम करता था। जिला स्वास्थ्य अधिकारी एनके गुप्ता ने कहा कि उसके संपर्क में आने वालों की पहचान करके उनके सैंपल लिए जाएंगे।

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के बद्दी में एक नामी कंपनी में काम करने वाली पंजाब (गुरदासपुर) की युवती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसके संपर्क में आए 50 लोगों के सैंपल लिए हैं। प्रारंभिक पड़ताल में पाया गया है कि यह युवती बीबीएन के झाड़माजरी स्थित श्रम छात्रावास में ही रह रही थी। लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही यहीं पर रह रही थी। यहां पर 20 अन्य युवतियां और महिलाएं रहती हैं।

जांच में पाया गया है कि यह युवती सीएचसी बद्दी में उपचार करवाने आई थी। जहां से इसे चंडीगढ़ रेफर किया गया था और सेक्टर-32 चंडीगढ़ में उसने उपचार करवाया था। टीम ने सीएचसी स्टाफ समेत यहां 20 लोगों के सैंपल लिए हैं। इससे पहले यह युवती 16 अप्रैल को नालागढ़ अस्पताल भी आ चुकी है, लेकिन यहां उपचार करवाने के लिए पर्ची नहीं बनवाई थी।

यह युवती अपना अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए यहां आई थी। जिसके चलते नालागढ़ अस्पताल में स्टॉफ के भी 10 सैंपल लिए गए हैं। कोरोना मुक्त होने में जिला सोलन पहले नंबर पर आया है लेकिन, बद्दी में रहने वाली युवती के पंजाब में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूरत में अब बद्दी में खलबली मच गई है। यदि इस युवती के संपर्क में आए लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं

तो बद्दी क्षेत्र फिर से रेड जोन में आ जाएगा। बद्दी का एक उद्योग और एक निजी अस्पताल का क्षेत्र पहले ही कंटेनमेंट जोन में है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि युवती के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और श्रम छात्रावास में 20 और नालागढ़ अस्पताल से 10 सैंपल ले लिए हैं। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने कहा कि नालागढ़ और बददी से 50 सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए हैं, जिसे जांच के लिए भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here