Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में दूसरे कोरोना संक्रमित की मौत, मंडी के युवक ने आईजीएमसी...

हिमाचल में दूसरे कोरोना संक्रमित की मौत, मंडी के युवक ने आईजीएमसी में तोड़ा दम…

3
0
SHARE

हिमाचल में कुछ दिन राहत के बाद कोरोना वायरस ने फिर असर दिखाना शुरू कर दिया।हिमाचल में मंगलवार को दूसरे कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। मंडी जिले के सरकाघाट उपमंडल की देव ब्राड़ता पंचायत के रहने वाले 21 वर्षीय युवक ने आईजीएमसी शिमला में मंगलवार शाम को दम तोड़ा। युवक के संपर्क में आए परिवार वालों समेत सरकाघाट अस्पताल, नेरचौक मेडिकल कॉलेज और आईजीएमसी शिमला के स्टाफ को क्वारंटीन किया जा रहा है।

एक अप्रैल को सरकाघाट का युवक दिल्ली में किडनी का इलाज करवाकर घर लौटा था। होम क्वारंटीन के दौरान इसे बुखार, उल्टियां और सांस लेने में तकलीफ हुई। परिजन उसे सरकाघाट अस्पताल ले आए। जहां से उसके एहतियातन सैंपल लेने के बाद उसे सोमवार को कोविड 19 अस्पताल नेरचौक रेफर किया। यहां से उसे डायलसिस के लिए आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया।

युवक को देर रात करीब तीन बजे आईजीएमसी शिमला पहुंचाया। यहां मंगलवार शाम उसकी मौत हो गई। मंगलवार दोपहर सरकाघाट से उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं आईजीएमसी में भी उसके सैंपल लिए थे, जिनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। बताया जा रहा है कि युवक करीब तीन सालों से किडनी की बीमारी से जूझ रहा था। कोविड अस्पताल नेरचौक के एमएस डॉ. देवेंद्र ने मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। युवक के पिता दिल्ली में ही हैं। प्रशासन ने देव ब्राड़ता पंचायत के तीन किमी एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

यहां वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगी, जबकि दो किमी एरिया बफर जोन में आ गया है, जहां प्रतिबंधित आवाजाही रहेगी। उधर, सोमवार को जोगिंद्रनगर में पाए गए कोरोना संक्रमण मरीज की हालत नेरचौक मेडिकल कॉलेज में स्थिर बताई जा रही है।

इसके साथ ही हिमाचल में अब तक 42 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या दो है। राज्य में अब तक 15777 लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 6831 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और सभी स्वस्थ्य हैं। राज्य में अब तक 7893 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है। 34 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं।

चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। सिरमौर जिले का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सोलन के काठा अस्पताल में भर्ती है। दूसरा मरीज जोगिंद्रनगर का नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। प्रदेश के पांच जिले शिमला, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, बिलासपुर और किन्नौर में कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं है। जिला कांगड़ा, सोलन, हमीरपुर, चंबा और ऊना में सभी कोरोना पॉजिटिव निगेटिव हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here