Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल कैबिनेट बैठक कल, शराब और बसों को लेकर हो सकता है...

हिमाचल कैबिनेट बैठक कल, शराब और बसों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला….

7
0
SHARE

कोरोना के कहर से जूझ रही सरकार को राहत पहुंचाने के लिए जयराम कैबिनेट की अहम बैठक शुक्रवार को होने जा रही है। पहली बार यह बैठक राज्य सचिवालय में नहीं, बल्कि पीटरहॉफ में होगी। बैठक में दिल्ली समेत कई राज्यों की तर्ज पर हिमाचल में भी शराब पर कोरोना सेस लगाने पर विचार किया जा सकता है। माना जा रहा है कि शराब के दाम में बीस से 25 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। बैठक में कैबिनेट सब कमेटी की सिफारिशों पर मंथन के बाद फैसला होने की संभावना है।

कोरोना से कराह रहे पर्यटन व उद्योग क्षेत्र के अलावा आम लोगों को भी कई तरह की वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए फैसले ले सकते हैं। सुबह 11 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रियों और अफसरों को सूचित कर दिया है। लोगों को लॉकडाउन में और राहत और बसों की आवाजाही पर भी फैसला लिया जा सकता है। विभागों में रिक्त पदों को भरने के अलावा कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग को अतिरिक्त बजट देने पर मुहर लग सकती है। वैट बढ़ाने के फैसले पर मांगी आपत्ति

पिछली कैबिनेट की बैठक में हुए पेट्रोल-डीजल पर एक रुपये प्रति लीटर की दर से वैट बढ़ाने के फैसले पर सरकार ने आम लोगों से दस दिन तक आपत्तियां और सुझाव मांगे हैं। इसके बाद नई दरें लागू की जाएंगी। नई दरें लागू होने के बाद प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here