Home Una Special बिना मास्क हेल्मेट के 8 लोग पकड़े…

बिना मास्क हेल्मेट के 8 लोग पकड़े…

5
0
SHARE

ऊना। हरोली के पंडोगा के पास डीसी ने बिना मास्क और बिना हेलमेट पहने दो युवकों को रुकने का इशारा किया तो दोनों सड़क पर ही बाइक छोड़कर खेत की तरफ भाग निकले। बाद में पुलिस ने उन्हें ढूंढ निकाला और उपायुक्त संदीप कुमार के कार्यालय में लाया गया और दोनों को 14 दिन के लिए नंगड़ा में क्वारंटीन सेंटर में भेजने के निर्देश दिए। इसी तरह नियमों की अवहेलना करने वाले कुल 8 युवकों को डीसी ऊना संदीप कुमार ने 14 दिन तक क्वारंटीन सेंटर में भेजने के निर्देश दिए।

गए रवि कुमार (बदला हुआ नाम) ने बताया कि उसके पास गाड़ी चलाने का लाइसेंस भी नहीं है। घर से किसी काम के लिए निकला था, लेकिन न हेलमेट पहना था और न ही मास्क लगा रखा था। कोरोना के बारे में अच्छी तरह से पता है और अब नियम न मानने के कारण उसे 14 दिन क्वांरटीन सेंटर में गुजारने होंगे।

पंकज (बदला हुआ नाम) भी गगरेट उपमंडल में बिना मास्क और बिना हेल्मेट के बाइक पर सवार था, उसे भी अब अगले 14 दिन क्वारंटीन सेंटर में गुजारने होंगे। पंकज ने बताया कि कोरोना से वाकिफ तो हूं, लेकिन मास्क पहनने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई। अब 14 दिन बाद जब क्वारंटीन सेंटर से बाहर निकलूंगा तो मास्क लगाना कभी नहीं भूलूंगा।

इस संबंध में जिला दंडाधिकारी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि घर से बाहर निकलते ही मास्क लगाना अनिवार्य है। अवहेलना करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। सभी को नियम मानने होंगे, क्योंकि यह सभी के हित में है। ऊना जिला अभी औरेंज जोन में है और जरा सी लापरवाही से जिला एक बार फिर रेड जोन में जा सकता है। इसलिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें और बेवजह बाजार न जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here