Home मध्य प्रदेश इंदौर के गोकुलदास अस्पताल का लाइसेंस अस्थाई ताैर पर निरस्त….

इंदौर के गोकुलदास अस्पताल का लाइसेंस अस्थाई ताैर पर निरस्त….

6
0
SHARE

कोरोना संदिग्धों के इलाज के लिए चिह्नित येलो श्रेणी के गोकुलदास अस्पताल में गुरुवार को एक घंटे में तीन मरीजों की मौत के बाद हंगामा हो गया। सिर्फ चार-पांच घंटे में ही यहां 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया। परिजन ने अस्पताल पर आरोप लगाया कि येलो कैटेगरी से ग्रीन में आने की जल्दी में लापरवाही बरती जा रही है।

एक युवती ने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सांसद शंकर लालवानी ने मामले में कलेक्टर मनीष सिंह से बात की। इस पर संभागायुक्त (कमिश्नर) आकाश त्रिपाठी और कलेक्टर ने 3 सदस्यीय जांच कमेटी बैठा दी। कलेक्टर के मुताबिक, अस्पताल का लाइसेंस अस्थाई तौर पर निरस्त कर दिया है।

यहां के मरीजों को मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में शिफ्ट करेंगे। जांच में प्रबंधन दोषी मिला तो लाइसेंस स्थाई रूप से निरस्त कर अस्पताल सील कर देंगे। भास्कर ने अस्पताल का पक्ष जानने के लिए अस्पताल के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. संजय गोकुलदास को कई बार फोन लगाए, लेकिन उन्होंने अटैंड नहीं किया। जांच के लिए पहुंचे सीएमएचओ के फोन भी नहीं उठाए। उधर, मामला सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी सरकार पर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए।

परसराम वर्मा (54) निमोनिया से दोनों लंग्स खराब हो गए थे। सुबह 11.30 बजे मौत हुई। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी।
आबिदा बी (74) इन्हें भी निमोनिया व लंग्स में समस्या थी। दोपहर करीब 3.30 बजे मौत। कोरोना की रिपोर्ट आना बाकी।
भंवरलाल प्रजापत (78)हाइपरटेंशन, डायबिटीज, ह्रदय रोग। शाम करीब 4.45 बजे मौत। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई।सलमा बी (55) हाइपरटेंशन, लंग्स, डायबिटीज की समस्या थी। शाम करीब पांच बजे मौत। कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव।

देर रात एमवाय अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर, सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया, डॉ. सलिल भार्गव की टीम जांच करने अस्पताल पहुंची। उधर, राऊ की नम्रता पांडे की शिकायत पर तुकोगंज पुलिस ने भी अस्पताल को नोटिस जारी किया है। सीएमएचओ का कहना है कि अस्पताल में मरीजों के एडमिशन पर प्रतिबंध लगाकर रिकॉर्ड जब्त कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here