Home स्पोर्ट्स T20 वर्ल्ड कप में कैसी हो टीम इंडिया, उमेश यादव ने चुनी...

T20 वर्ल्ड कप में कैसी हो टीम इंडिया, उमेश यादव ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन…

9
0
SHARE

कोरोनावायरस के कारण फिलहाल क्रिकेट पूरी तरह से बंद है. यहां तक कि अगले 2-3 महीनों में होने वाली क्रिकेट सीरीज भी स्थगित हो गई हैं. आईपीएल भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है, जबकि अक्टूबर में होने वाले पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी आशंकाएं जताई जा रही हैं. हालांकि इसके बावजूद भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी तरह से भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी है.

फिलहाल सभी क्रिकेटर मैदान से बाहर हैं और सिर्फ अपने घरों में ही रह रहे हैं. ऐसे में कई क्रिकेटर ऑनलाइन इंटरव्यू दे रहे हैं या इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन कर रहे हैं. ऐसे ही एक लाइव सेशन के दौरान उमेश यादव ने इस प्लेइंग इलेवन का चयन किया.

स्पोर्ट्स वेबसाइट स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान बोलते हुए उमेश ने कहा, “मेरी टी20 इलेवन में रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर टीम के बल्लेबाज होंगे.”

हालांकि भारतीय सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी को लेकर अभी कुछ भी नहीं साफ नहीं बोल रहे हों, लेकिन उमेश यादव की नजर में उनकी जगह टीम में बनती है. उमेश ने पिछले लगभग 10 महीनों से क्रिकेट से दूर चल रहे पूर्व भारतीय कप्तान को बतौर विकेटकीपर जगह दी है.

धोनी पर बोलते हुए उमेश ने कहा, “आपके पास एमएस धोनी हैं. धोनी भाई के लिए अभी क्या बोलें. अगर उनकी मर्जी हुई तो वो खेलेंगे.” धोनी को लेकर अनिश्चितता को देखते हुए ही उमेश ने विस्फोटक युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी विकेटकीपर के रोल में जगह दी है.

हालांकि इस टीम में बतौर गेंदबाज खुद को शामिल नहीं किया है. उमेश ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि वो इस टीम में जगह बना पाएंगे. इसके साथ ही लंबे वक्त से चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी अपनी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, एमएस धोनी/ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और दीपक चाहर/मोहम्मद शमी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here