Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में हेड कांस्टेबल के बाद डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव 66 पहुंचा...

हिमाचल में हेड कांस्टेबल के बाद डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव 66 पहुंचा आंकड़ा…

3
0
SHARE

हिमाचल में कोरोना महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। हिमाचल में पहली बार हेड कांस्टेबल के बाद डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। देर रात कांगड़ा जिले में एक डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित डॉक्टर की टांडा अस्पताल के कोरोना वार्ड में ड्यूटी लगी हुई है। लेकिन, मेडिकल टीम को शक है कि डॉक्टर संक्रमित नहीं हो सकता है। इसलिए, मेडिकल टीम बुधवार को फिर से सैंपल लेगी। मंगलवार को पूरा दिन कांगड़ा जिला में डॉक्टर और पुलिस जवान समेत कोरोना वायरस के कुल पांच मामले सामने आए। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने इसकी पुष्टि की है।
विज्ञापन

मंगलवार को प्रदेश में एक साथ सात नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। कांगड़ा जिले में पांच और दो हमीरपुर जिले सेसंक्रमित पाए गए। संक्रमित पुलिस कर्मी कांगड़ा जिले के पंचरुखी पुलिस थाने में तैनात है, इसके चलते थाने को 10 दिन के लिए सील कर दिया है। वहीं, बैजनाथ के पपरोला का 62 वर्षीय संक्रमित मरीज बनूरी में पिछले पांच दिन से दुकान में चाय बेचता रहा। एक मोटर वर्कशाप के कर्मचारी रोज इस बुजुर्ग की दुकान पर चाय पी रहे थे। यह बुजुर्ग अस्थमा का भी मरीज है। उधर कांगड़ा के कुलथी पंचायत के झमारड़ा का पॉजिटिव निकला युवक सैंपल रिपोर्ट लेने खुद टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंच गया।

पता चलते ही प्रशासन ने अस्पताल की ओपीडी को कुछ देर के लिए पूरी तरह खाली करवाया और मरीज समेत पूरे अस्पताल को सैनिटाइज करना पड़ा। कांगड़ा जिले की जमानाबाद पंचायत में एक 33 वर्षीय युवक भी पॉजिटिव निकला है, जो 30 अप्रैल को पंचकूला से अपने घर स्कूटी से लौटा था। जमानाबाद में अब दो पॉजिटिव केस आ चुके हैं। पांच मई को ग्रीन जोन में शामिल कांगड़ा जिले में पिछले सात दिन में 10 मामले आ गए हैं।

उधर, 30 अप्रैल को दिल्ली से हमीरपुर अपने घर लौटे दो और व्यक्ति मंगलवार को कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। ये दोनों मामले उपमंडल सुजानपुर के अंतर्गत गांव बजरोल और पलभु के हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 9 मई को ग्राम पंचायत बजरोल के 50 वर्षीय व्यक्ति और पलभु गांव के 30 वर्षीय व्यक्ति के सैंपल लिए थे, जिनकी आईएचबीटी पालमपुर से रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बताया कि दोनों को आरसीएच भोटा भेज दिया है। जिस टैक्सी में ये दोनों आए हैं, उसकी जानकारी जुटाई जा रही है। दोनों पंचायतों को प्रशासन ने सील कर दिया है।

प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 पहुंच गई है। राज्य में अब तक 66 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। कोरोना से दो की मौत हुई है। 35 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। राज्य में अब तक 23247 लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 7425 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और सभी स्वस्थ्य हैं। राज्य में अब तक 12219 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here