Home Una Special चिंतपूर्णी समनोली बाईपास का निर्माण कार्य आंरभ…

चिंतपूर्णी समनोली बाईपास का निर्माण कार्य आंरभ…

9
0
SHARE

ऊना चिंतपूर्णी समनोली बाईपास सड़क के पुनर्निर्माण कार्य ने रफ्तार पकड़ ली है। कुछ महीने पहले उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने चिंतपूर्णी समनोली बाईपास सड़क के अपग्रेडेशन व सुदृढ़ीकरण के कार्य का नींव पत्थर रखा था

और इस पर 6 करोड़ से अधिक की राशि खर्च होनी है। यह बाईपास मार्ग चिंतपूर्णी के भीड़भाड़ के दिनों में काफी उपयोगी साबित होता है। इसलिए मंदिर ट्रस्ट चिंतपूर्णी ने इसके लिए बजट उपलब्ध करवाया।
विज्ञापन

लॉकडाउन के कारण इस सड़क का निर्माण कार्य भी रुक गया। निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग भरवाईं के माध्यम से करवाया जा रहा है। लॉकडाउन में इस सड़क निर्माण के कार्य को शुरू करने की अनुमति देरी से मिली। क्योंकि इस काम को शुरू करने में कांगड़ा जिला प्रशासन की मंजूरी भी चाहिए थी, क्योंकि दो जिलों का मामला था। इसलिए औपचारिकताएं पूरी करने के बाद काम शुरू हुआ था।

अब चिंतपूर्णी बाईपास सड़क का काम जोर शोर से चलने के कारण लोगों ने चैन की सांस ली है। स्थानीय लोगों में वेदप्रकाश, तिलक राज, राकेश समनोल का कहना है कि इससे पहले भी सड़क निर्माण कार्य देखे थे, लेकिन इस रफ्तार के साथ सड़क निर्माण कार्य पहली बार देखा है। वहीं, पीडब्ल्यूडी विभाग के जेई विजय कुमार ने बताया कि कंपनी की ओर तेजी से निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। आशा है कि 6 महीनों के अंदर इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here