Home मध्य प्रदेश उज्जैन में 57 वर्षीय काेराेना पाॅजिटिव मरीज ने दम ताेड़ा मृतकाें का...

उज्जैन में 57 वर्षीय काेराेना पाॅजिटिव मरीज ने दम ताेड़ा मृतकाें का आंकड़ा बढ़कर 46 हुआ…

11
0
SHARE

उज्जैन में शुक्रवार काे एक और काेराेना संक्रमित ने दम ताेड़ दिया। इसके साथ ही जिले में मृतकाें की संख्या बढ़कर 46 हाे गई है। स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि करते हुए बताया कि नयापुरा जैन कॉलोनी निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति ने सुबह दम तोड़ दिया। रात में ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिले में अब तक 285 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, अब तक कुल 146 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं।

इसके पहले पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा गुरुवार रात को और बढ़ गया। लैब से रिपोर्ट के अनुसार 10 मरीज पॉजिटिव पाए हैं। 121 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल ने बताया आगर रोड स्थित नागेश्वरधाम कॉलोनी की महिला उम्र 39 साल, बेगमपुरा के 62 साल के बुजुर्ग, इसी कॉलोनी की 23 साल की महिला, पटेल कॉलोनी मालीपुरा के 60 साल के बुजुर्ग तथा 30 साल की महिला संक्रमित पाई है। इनके अलावा जैन कॉलोनी नयापुरा के 57 साल के बुजुर्ग, बहादुरगंज के 60 साल के बुजुर्ग, नागौरी मोहल्ला की 45 साल की महिला, नामदारपुरा की 50 साल की महिला व नलियाबाखल क्षेत्र की 38 साल की महिला पॉजिटिव आई है।

कलेक्टर बोले- हर संदिग्ध मौत की भी जांच करवाएंगे
उज्जैन में मौत के आंकड़े बढ़े तो स्वास्थ्य विभाग ने संदेही मौत होने पर भी सैंपल लेना ही बंद कर दिए। इससे उन परिवारों में संकट खड़ा हो गया है, जिनके यहां संदेहास्पद मौत हुई है। ऐसे में संपर्क में आने वाले लोगों व परिवार के सदस्यों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल ने कहा एम्स गाइडलाइन के तहत मृत्यु होने पर सैंपल लेना बंद किया है। इधर, कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि मृतक में यदि कोरोना के सिम्टम्स दिखेंगे, तो सैंपल जरूर लिए जाएंगे।

ये मामले बताते हैं- मौत के बाद 6 से ज्यादा सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव…सर्दी खांसी और बुखार तथा सांस लेने में तकलीफ या पुरानी बीमारी के मरीज जिनकी मौत हो चुकी थी, उनके भी स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे, जिनमें दानी गेट की 56 साल की महिला, नागेश्वर धाम कॉलोनी की महिला, बेगमबाग, नागौरी मोहल्ला, ब्राह्मण गली, बहादुरगंज तथा तराना के मृतकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इनमें से दानीगेट की महिला को छोड़कर बाकी अन्य मृतकों के परिवार के सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here