Home राष्ट्रीय मुंबई समेत इन शहरों में जारी रहेगा लॉकडाउन…

मुंबई समेत इन शहरों में जारी रहेगा लॉकडाउन…

5
0
SHARE

महाराष्ट्र में मुंबई समेत कई शहरों में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. महाराष्ट्र में गुरुवार को COVID-19 के 1000 से ज्यादा नए मामले आए, जिससे अभी तक राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 16,500 के पार जा चुका है. उम्मीद यह भी है कि लॉकडाउन 17 मई के बाद भी जारी रहेगा. महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने एनडीटीवी से बात करते हुए यह कंफर्म किया है कि मुंबई समेत मुख्य शहरों में लॉकडाउन जारी रहेंगे.

मंत्री ने गुरुवार को कहा, ”परिस्थितियों को देखते हुए हम कह सकते हैं कि लॉकडाउन कुछ इलाकों में जारी रहेंगे. हमारी पहली चुनौती कोरोनावायरस से लड़ना है.” सुभाष देसाई ने आगे कहा, ”वायरस मामलों की बढ़ोतरी को देखते हुए हम मुंबई, पुणे, सोलापुर, औरंगाबाद और नासिक जिले के मालेगांव शहर में 31 मई तक लॉकडाउन जारी रखेंगे. केंद्र सरकार को राज्य द्वारा लिखित तौर पर जानकारी दे गई है.”

मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार उद्योग के लिए प्रमुख गतिविधियों की योजना बना रहा है ताकि आर्थिक गतिविधियों का कायाकल्प किया जा सके. महाराष्ट्र में मई के आखिर तक करीब 50,000 से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले आने की संभावना है, जिसमें मुबंई में संक्रमितों के मामले सबसे अधिक हो सकते हैं.

मुंबई के अलावा पुणे, सोलापुर, औरंगाबाद और मालेगांव में वायरस के नए मामले की आने की संभावना के चलते लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को इन शहरों में प्रतिबंद्धता को बढ़ाने को लेकर बैठक की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here