Home मध्य प्रदेश ग्वालियर में 12 कोरोना पॉजिटिव मिले…

ग्वालियर में 12 कोरोना पॉजिटिव मिले…

6
0
SHARE

ग्वालियर. लॉकडाउन -3 की अवधि पूरी होने से दो दिन पहले ग्वालियर में काेरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है। जिले में शुक्रवार को 12 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। मरीजों की यह संख्या एक दिन में सबसे अधिक है। इसके अलावा मुरैना में एक और भिंड में चार नए मरीज मिले हैं।

ग्वालियर में मिले 12 मरीजों में से 5 मरीज तो जिले में कोरोना के संक्रमण से दम तोड़ने वाले एकमात्र मरीज गंगाराम रोहिया डबरा के परिवार से हैं। इनमें दो बच्चे भी शामिल हैं, जो अपने परिवार के साथ बाहर से लौटे हैं। रोहिरा परिवार के पांच सदस्यों के अलावा जो सात अन्य मरीज हैं, वे सब बाहर से लौटे हैं। ग्वालियर में अब 54 कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जबकि ग्वालियर-चंबल संभाग में इनकी संख्या 109 हो गई है। इनमें से 41 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं।
भोपाल में कुवैत से लौटे प्रवासी भारतीय सहित 28 संक्रमित
सेना के 3 ईएमई सेंटर में क्वारेंटाइन किए गए कुवैत से आए प्रवासी भारतीयों में से एक प्रवासी सहित राजधानी में 28 कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं उज्जैन में 12 नए मरीज मिले और दो लोगों की मौत हुई है।

सात मरीज ग्वालियर के, इनमें 3 अहमदाबाद, 2 दिल्ली, 1-1 पुणे और मुंबई से आए
पंकज (11) : पिता राधामोहन व अन्य परिजन के साथ मार्शल गाड़ी से 9 मई को अहमदाबाद से ग्वालियर आया। पिता मार्शल गाड़ी से भिंड चले गए जबकि गौरव मां व छोटे भाई देव के‌ साथ सूरो बेहटा स्थित नानी के घर चला आया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को जानकारी लगी तो तीनों का सैंपल कराया गया और विधिचंद धर्मशाला भेज दिया गया।

दिनेश (17): भितरवार निवासी लगभग आठ दिन पहले पुणे से अपने मित्र के साथ ग्वालियर लौटा था। सैंपल लेने के बाद सावधानी बतौर इसे भितरवार स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया। दोस्त की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि दिनेश की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई।
विजयराम (28), फूलनदेवी (26): अहमदाबाद की कंपनी में बतौर वेबसाइट डिजाइनर काम करने वाले विजयराम अपनी पत्नी फूलनदेवी के साथ 14 मई को ग्वालियर लौटे थे। इसी दिन दोनों का सैंपल लिया गया। इसके बाद जमाहर स्थित घर में क्वारेंटाइन कर दिया गया। दोनों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अनिल लिखार (36): 13 मई को मुंबई से ट्रक से लौटा था। ट्रक में लगभग 40 लोग थे। इनमें अधिकांश मुरैना के थे। पेंटर का काम करने वाले अनिल का सैंपल 14 मई को लिया गया था। एसडीएम प्रदीप तोमर ने बताया कि सावधानी बतौर अनिल अलग कमरे में रह रहा था।

माता-पिता संक्रमित, घर में अकेले कैसे रहेंगे मासूम
अहमदाबाद से लौटे विजयराम और उनकी पत्नी फूलनदेवी कोरोना संक्रमित हैं। रिपोर्ट आने के बाद उनकी चिंता है कि उनकी ढाई साल की बेटी और आठ माह का बेटा घर पर अकेले कैसे रह पाएंगे? पति-पत्नी दोनों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद घर पर बाबा-दादी दो बच्चों की देखरेख नहीं कर पाएंगे।

भारी पड़ी लापरवाही : इंदौर से लौटी थी बुजुर्ग गंगाराम की नातिन, परिजन ने छिपाई जानकारी, अब 5 संक्रमित
डबरा के ठाकुर बाबा रोड पर रहने वाले गंगाराम रोहिरा की नाै मई को मौत हो गई थी। मौत के अगले दिन वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उनके परिवार और रिश्तेदार के सैंपल भी लिए गए थे। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में इस परिवार केे चार सदस्य अाैर एक रिश्तेदार पांजिटिव मिले।पांचों को बुधवार को सैपलिंग के बाद से ही एक निजी होटल में क्वारेंटाइन कर दिया था।

रोहिरा परिवार की ट्रेवल हिस्ट्री निकालने पर पता चला है कि पॉजिटिव निकले गंगाराम की नातिन कुछ दिन पहले इंदौर से आई थी। लेकिन परिवार के लोगों ने यह बात छुपा ली। शुक्रवार को जें नातिन पलक पुत्री राजेश 20 के साथ ही गंगाराम रोहिरा की पत्नी दुर्गादेवी 70, पुत्र राजेश 54, बहू नीलम 47 पत्नी राजेश और रिश्तेदार कविता जीवतानी 42 पत्नी संजय जीवतानी शामिल हैं।

भितरवार में संक्रमित मिला युवक महाराष्ट्र से लौटकर आया है
भितरवार के ग्राम गोंहिदा चक का रहने वाला युवक दिनेश पुत्र राजेंद्र सिंह की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दिनेश महाराष्ट्र के भंभोली से 9 मई को ही भितरवार अाया था। इसके बाद प्रशासन द्वारा उसे 13 मई तक छात्रावास में क्वारेंटाइन किया गया। 13 को ही सैंपल लेेने के बाद शाम को घर भेज दिया गया था।

भिंड: गोहद में चार और नए संक्रमित मिले
शुक्रवार को भिंड में 4 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह सभी गोहद क्षेत्र के हैं। अब जिले में कुल 16 कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं। बताया गया है कि गोहद के वार्ड 9 अब्दुलपुरा में शमशाद 32 पुत्र हबीब खान, फरमान 17 पुत्र मुबारक आैर चंदा 18 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी अहमदाबाद से लौटे हैं। पान सिंह पुत्र राजेन्द्र की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।
मुरैना: मुंबई से पत्नी, बच्चों के साथ लौटा है युवक
पोरसा के पीपरीपूठ गांव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here