Home Una Special मुंबई से हिमाचल के ऊना लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव…

मुंबई से हिमाचल के ऊना लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव…

13
0
SHARE

मुंबई से लौटा ऊना जिले के हरोली का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक को हरोली के पालकवाह स्थित संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। बीते रोज उसका सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कालेज भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर को आई। युवक के कोरोना पॉजिटिव निकलते ही स्वास्थ्य विभाग ने युवक को पालकवाह से आईसोलेट करते हुए खड्ड में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में दाखिल करा दिया है। सीएमओ डॉ. रमन कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि उक्त युवक की मां हरोली अस्पताल में तैनात है, जिसके चलते हरोली अस्पताल के स्टाफ को भी आईसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक 27 वर्षीय युवक मुंबई से 12 मई को अपने घर हरोली आया था। युवक की मां स्वास्थ्य विभाग में प्रशिक्षित दाई के पद पर कार्यरत है। बीते 14 मई को युवक और पत्नी का कोरोना सैंपल लिया गया था

जो आज पॉजिटिव आया है। जबकि पत्नी का सैंपल जांच में निगेटिव पाया गया है।गौरतलब है कि उक्त युवक के साथ मोहाली से बाइक पर एक अन्य 28 वर्षीय युवक निवासी कोटला खुर्द भी आया था जिसे होम क्वारंटीन किया गया है। ये लोग 12 मई को बाइक से मैहतपुर बैरियर पहुंचे जिसके बाद इन्हें होम क्वारंटाइन के लिए नोटिस दिया गया। वहीं, हरोली के युवक में सर्दी, बुखार के लक्षण दिखने पर पालकवाह केंद्र में क्वारंटीन कर दिया गया था। बहरहाल अब जिला में कोराना पॉजिटिव के कुल 18 केस हो गए हैं जिनमें से 2 एक्टिव हैं।
वार्ड नंबर-9 कंटेनमेंट जोन घोषित

वहीं, संक्रमित मामला आने के बाद जिला प्रशासन ने वार्ड नंबर-9 को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। जिला दंडाधिकारी संदीप कुमार ने शुक्रवार देर शाम इस संबंध में अधिसूचना जारी की। उन्होंने बताया मिनी सचिवालय को छोड़कर पूरा वार्ड कंटेनमेंट जोन में शामिल रहेगा। जबकि ग्राम पंचायत हरोली का वार्ड नंबर 1, 2, 3 और 7 को बफर जोन में शामिल किया गया है। डीसी संदीप कुमार ने बताया कि आगामी आदेशों तक इस पंचायत के वार्ड नंबर 9 में कर्फ्यू ढील के आदेश लागू नहीं होंगे।

वहीं, कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग के बीच सिरमौर के लिए एक राहत भरी खबर आई है। पांवटा साहिब की हरिओम कॉलोनी में पॉजिटिव पाई गई मां और बेटी के संपर्क में आए महिला के पति और बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, संपर्क में आए अन्य 12 लोगों के सैंपल भी निगेटिव पाए गए। जिले से भेजे गए अन्य 82 लोगों की सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है। पांवटा साहिब में मां-बेटी के एक साथ कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सिरमौर ग्रीन जोन में प्रवेश करते-करते रह गया। कुछ दिन पहले ही सिरमौर कोरोना मुक्त हुआ था।

लेकिन, बुधवार रात को पहुंची जांच रिपोर्ट में दो मामले पॉजिटिव पाए गए। वीरवार को विभाग ने विभिन्न इलाकों में कोरोना से संबंधित सैंपल लिए थे। जिले में कुल 82 सैंपल लिए गए थे। इनमें 14 सैंपल पॉजिटिव आई मां-बेटी के संपर्क में आने वाले महिला के बेटे और पति व अन्य लोगों के शामिल थे। जबकि 24 सैंपल कालाअंब के एक उद्योग के कामगारों के लिए गए हैं। उद्योगपति का भतीजा अंबाला में पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने सभी कामगारों के सैंपल लेने के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए थे। सीएमओ डॉ. केके पराशर ने इसकी पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here