Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत…

हिमाचल में तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत…

3
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार पांव पसारता जा रहा है। शुक्रवार को प्रदेश में तीसरे कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती हमीरपुर के गलोड़ का संक्रमित अस्थमा रोगी ने शुक्रवार शाम को दम तोड़ा। विशेष सचिव स्वास्थ्य निपुण जिंदल ने इसकी पुष्टि की है। नेरचौक में जिस हमीरपुर के गलोड़ के जिस 52 वर्षीय कोरोना संक्रमित अस्थमा रोगी ने दम तोड़ा है

उसे शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे भोटा से रेफर किया था, लेकिन नेरचौक अस्पताल लाने से पहले ही एंबुलेंस में रोगी की मौत हो चुकी थी। आजादपुर सब्जी मंडी दिल्ली में चाय की दुकान करने वाला यह व्यक्ति छह मई को दिल्ली से टैक्सी में ऊना के एक व्यक्ति के साथ आया था। उसे हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में आईसोलेट करते ही सैंपल लिए ,जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, तब से यह भोटा में भर्ती था। एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि नेरचौक अस्पताल में रोगी के प्राथमिक संपर्क में आने वालों और स्टाफ को आईसोलेट कर दिया गया है।

कांगड़ा जिले में भी कोरोना का एक और मामला आया है। फतेहपुर तहसील के गोलवां का पॉजिटिव निकला 22 वर्षीय युवक 8 मई को दिल्ली से टैक्सी में अपने पिता के साथ लौटा है। युवक वहां लैब टेक्नीशियन है। उसके पिता, माता और बहन को होम क्वारंटीन कर दिया गया है, जबकि युवक को बैजनाथ कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर दिया है। प्रदेश में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 34 है।

राज्य में अब तक 76 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 35 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। राज्य में अब तक 28196 लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 8189 ने 28 दिनों की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और स्वस्थ हैं।

से लौटा ऊना जिले के हरोली का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक को हरोली के पालकवाह स्थित संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। बीते रोज उसका सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कालेज भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर को आई। युवक के कोरोना पॉजिटिव निकलते ही स्वास्थ्य विभाग ने युवक को पालकवाह से आईसोलेट करते हुए खड्ड में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में दाखिल करा दिया है।

सीएमओ डॉ. रमन कुमार ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि उक्त युवक की मां हरोली अस्पताल में तैनात है, जिसके चलते हरोली अस्पताल के स्टाफ को भी आईसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक 27 वर्षीय युवक मुंबई से 12 मई को अपने घर हरोली आया था। युवक की मां स्वास्थ्य विभाग में प्रशिक्षित दाई के पद पर कार्यरत है। बीते 14 मई को युवक और पत्नी का कोरोना सैंपल लिया गया था जो आज पॉजिटिव आया है।

जबकि पत्नी का सैंपल जांच में निगेटिव पाया गया है।गौरतलब है कि उक्त युवक के साथ मोहाली से बाइक पर एक अन्य 28 वर्षीय युवक निवासी कोटला खुर्द भी आया था जिसे होम क्वारंटीन किया गया है। ये लोग 12 मई को बाइक से मैहतपुर बैरियर पहुंचे जिसके बाद इन्हें होम क्वारंटाइन के लिए नोटिस दिया गया।

वहीं, हरोली के युवक में सर्दी, बुखार के लक्षण दिखने पर पालकवाह केंद्र में क्वारंटीन कर दिया गया था। बहरहाल अब जिला में कोराना पॉजिटिव के कुल 18 केस हो गए हैं जिनमें से 2 एक्टिव हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here