Home राष्ट्रीय बॉर्डर पर भूखे मजदूरों ने किया हंगामा तो पुलिस ने भांजी लाठियां…

बॉर्डर पर भूखे मजदूरों ने किया हंगामा तो पुलिस ने भांजी लाठियां…

3
0
SHARE

प्रवासी मजदूरों के साथ बढ़ती घटनाओं को देखते हुए अब राज्य सरकारें उन्हें बॉर्डर पर रोक रही हैं. ऐसे में अब अव्यवस्थाएं की तस्वीरें सामने आ रही हैं. शनिवार रात मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के रीवा के चाकघाट बॉर्डर पर पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को रोकना शुरू किया. प्रवासी मजदूरों इतनी बड़ी संख्या में आ रहे हैं इसका अंदाजा पुलिस को भी नहीं था लिहाजा स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती हुई दिखाई दी

भारी संख्या में प्रवासी मजदूर जब रोक दिए गए तो वह खाने की मांग करने लगे. प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं था, इंतजार करते प्रवासी मजदूरों ने नारेबाजी शुरू कर दी. रात 11 बजे तक मजदूरों को खाना नहीं मिला तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और हाईवे भी जाम कर दिया.

हाइवे जाम होने के बाद भारी संख्या में पुलिस बल वहां पहुंचा और मजदूरों को नियंत्रित करने के लिए लाठियां भांजी. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में प्रवासी मजदूरों की भगदड़ और हाइवे पर लगी गाड़ियों की कतार को साफ देखा जा सकता है.

बता दें कि लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर पैदल, साइकिल या फिर ट्रकों पर सवार होकर अपने गृह जनपदों की तरफ जा रहे हैं. शनिवार को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश तीन बड़ी घटनाएं हुई जिसमें कई प्रवासी मजदूरों की मौत हुई तो कई घायल भी हुए. इसके बाद अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति सड़क मार्ग से पैदल, साइकिल, बाइक, ट्रक या अन्य साधन से न जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here