Home ऑटोमोबाइल लॉकडाउन में छूट से 5000 कारें डिलीवर….

लॉकडाउन में छूट से 5000 कारें डिलीवर….

10
0
SHARE

लॉकडाउन के बीच मारुति सुजुकी ने अब तक 5000 कारों की डिलिवरी कर दी है. दरअसल लॉकडाउन-3 के दौरान ही ऑटो कंपनियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रोडक्शन प्लांट और शोरूम खोलने की छूट मिल गई थी.

मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी की सुविधा दी है. इसके लिए कंपनी ने बकायदा अपने सभी प्लांट और शोरूम के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SoP) जारी किया है.

दरअसल लॉकडाउन के बीच कंपनी ने ग्राहकों को शोरूम आने के बजाय घर बैठकर डिजिटल प्रोसेस से कार खरीदने की सुविधा उपलब्ध कराई है. जिसके बाद ग्राहकों को सैनिटाइज की गई कार होम डिलीवरी की जा रही है. कंपनी अब तक 5000 कारें डिलीवर कर चुकी है.

एसओपी का किया जा रहा है पालन

पूरे देश में मारुति सुजुकी के 1350 शोरूम और 300 वैल्यू आउटलेट हैं, जहां स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SoP) को ध्यान में रखते हुए कामकाज जारी है. सभी शोरूम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. इसके अलावा शोरूम के भीतर और बाहर लगातार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.

अप्रैल में नहीं बिकी थी एक भी कार

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी के मानेसर प्लांट में 12 मई से प्रोडक्शन शुरू हो गया है. मारुति सुजुकी इंडिया के सीईओ केनिची अयुकावा का कहना है कि लॉकडाउन के बीच जो कार की होम डिलिवरी चाहते हैं, हम उनकी सेवा कर खुश हैं. इनका कहना है कि ग्राहक घर बैठे कार खरीदें और कंपनी उनको सभी नियमों का पालन करते हुए घर तक पहुंचाएगी.

मालूम हो कि कोरोना वायरस की वजह से अप्रैल में मारुति से सभी प्लांट और शोरूम बंद थे. इस वजह से कंपनी अप्रैल में एक भी कार नहीं बेच पाई थी. पहली बार ऐसा हुआ था कि कंपनी महीने भर में एक भी कार नहीं बेच पाई. लेकिन अब धीरे-धीरे स्थिति सुधर रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here