Home राष्ट्रीय COVID-19 मरीज़ों का आंकड़ा 96,169 हुआ, 24 घंटों में सबसे ज़्यादा नए...

COVID-19 मरीज़ों का आंकड़ा 96,169 हुआ, 24 घंटों में सबसे ज़्यादा नए मामले सामने आए…

7
0
SHARE

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश में लगाए गए लॉकडाउन के चौथे चरण का आज पहला दिन है. इस बीच, सोमवार को भारत में Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा 96,000 के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 3029 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 96,169 हो गई है.

वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5242 नए मरीज मिले हैं और 157 लोगों की जान गई है. 24 घंटों में कोरोना के मामले में यह अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 36,824 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 38.29 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

आज से कोरोनावायरस लॉकडाउन का पहला चरण शुरू हो रहा है. लॉकडाउन का यह चरण 31 मई तक चलेगा. गृह मंत्रालय ने रविवार शाम को गाइलाइन जारी की. जिसमें बताया गया है कि चौथे चरण में क्या-क्या रियायतें दी गई है और किन पर प्रतिबंध जारी रहेगा.

लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान दुकानें और बाजार खोलने की इजाजत दी जाएगी. स्थानीय अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि रोस्टर के अनुसार अलग-अलग समय पर दुकानें खुली रहें, ताकि सोशल डिस्टेंस सुनिश्चित हो सके. इसके अलावा, अंतरराज्यीय बसों की अनुमति दी गई है. वहीं, हवाई और मेट्रो सेवा, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट आदि पहले ही तरह बंद रहेंगे. हालांकि, रेस्टोरेंट किचन से होम डिलीवरी की जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here