Home Bhopal Special राजधानी को 4 सेक्टर बांटा उद्योग के लिए 50 फीसदी, जबकि निजी...

राजधानी को 4 सेक्टर बांटा उद्योग के लिए 50 फीसदी, जबकि निजी दफ्तरों के लिए 33 फीसदी स्टाफ की अनुमति..

5
0
SHARE

लॉकडाउन 4.0 में राजधानी को 4 सेक्टर कोलार, रातीबड़, होशंगाबाद रोड, बीएचईएल एरिया, बैरागढ़ और गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में बांटा गया है। इन सीमाओं के अंदर संचालित उद्योग और निजी दफ्तरों को खोलने की अनुमति दी जा रही है। उद्योग के लिए 50 फीसदी स्टाफ, जबकि निजी दफ्तरों के लिए 33 फीसदी स्टाफ को बुलाया जा सकेगा।

इन सेक्टर्स में किराना, दूध, सब्जी, मेडिकल स्टोर, एसी-कूलर, पंखे की दुकानें खुल सकेंगी। रेस्त्रां-होटल को होम डिलीवरी और वाहनों के स्पेयर पार्ट्स की दुकान खोलने के लिए एसडीएम से अनुमति लेनी होगी।

बिट्‌टन मार्केट, न्यू मार्केट, चौक बाजार, एमपी नगर जोन-1,2, मानसरोवर मार्केट, 10 नंबर मार्केट को किसी सेक्टर में शामिल नहीं किया गया है। फिर भी यहां पर किराना, दूध, सब्जी, मेडिकल स्टोर खोलने की अनुमति रहेगी। किराना की होम डिलीवरी के साथ-साथ यहां दुकान से भी खरीदी हो सकेगी।

कलेक्टर तरुण पिथोड़े का कहना है कि एमपी नगर क्षेत्र, जहांगीराबाद के करीब है। यहां की कई होटल में कुछ लोगों को कोरेंटाइन किया गया है। इसलिए फिलहाल यहां अन्य बाजार खोलने की अनुमति नहीं दी गई है।

22 मार्च को बना था पहला कंटेनमेंट, अब संख्या 203
शहर में 203 कंटेनमेंट एरिया हो गए हैं। 22 मार्च को प्रोफेसर कॉलोनी में पहली पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद क्षेत्र के एक किलोमीटर के दायरे को कंटेनमेंट घाेषित किया था। 21 दिन तक नया पेशेंट न मिलने पर संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट सूची से हटा दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here