Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड अगस्त में लेगा पीएटी-लीट की परीक्षा…

हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड अगस्त में लेगा पीएटी-लीट की परीक्षा…

3
0
SHARE

हिमाचल तकनीकी शिक्षा बोर्ड पीएटी (पॉलीटेक्निक एडमिशन टेस्ट-और लीट (लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट) अगस्त माह में करवाएगा। इसके लिए तकनीकी बोर्ड ने तिथियों का निर्धारण कर लिया है। बोर्ड की निर्धारित तिथियों के अनुसार पीएटी-2020 की परीक्षा दो अगस्त, जबकि लीट के लिए एक अगस्त को परीक्षा होगी।

इन दोनों परीक्षाओं के लिए 26 मई से बोर्ड की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। जबकि ऑनलाइन चालान डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई को शाम पांच बजे तक होगी। इसके अलावा ऑनलाइन चालान के भुगतान को 18 जुलाई तक शाम पांच बजे तक भरा जा सकेगा। लॉकडाउन के कारण लंबित पड़ी पीएटी और लीट को लॉकडाउन में थोड़ी ढील मिलने के बाद करवाने का फैसला लिया है।

इससे पहले यह परीक्षाएं मई माह में होनी थी। लॉकडाउन के चलते यह संभव नहीं हो पाया था। बोर्ड ने अब तिथियों का निर्धारण कर दिया है। इसके चलते पीएटी-2020 की परीक्षा दो अगस्त और लीट की परीक्षा एक अगस्त को सुबह 10 से 12 बजे तक होगी। परीक्षाओं का परिणाम भी 10 अगस्त को घोषित कर दिया जाएगा।

तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने पीएटी और लीट-2020 के लिए तिथियों का निर्धारण कर लिया है। परिणाम 10 अगस्त को घोषित कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी 26 मई से 15 जुलाई तक ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here