Home मध्य प्रदेश घर से निकले तक नहीं और हो गए संक्रमित पहेली बने बिना...

घर से निकले तक नहीं और हो गए संक्रमित पहेली बने बिना कांटेक्ट हिस्ट्री के 61 मरीज…

5
0
SHARE

शहर में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज खजराना में मिले हैं। अब तक 178 मरीज यहीं सामने आए हैं। जब इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली गई तो पता लगा कि कुछ मरीज पीलिया सहित अन्य बीमारी के इलाज के लिए गए थे और संक्रमण का शिकार हो गए। वहीं कुछ लोग संक्रमित मृतकों के जनाजे में शामिल हुए।

लेकिन इनमें से 61 मरीज ऐसे थे, जो न तो घर से बाहर निकले और न कहीं गए। हॉटस्पॉट बने इस एरिया में रहने के कारण ही वे संक्रमित हो गए। जिला प्रशासन अब तक यह पता नहीं लगा पाया है कि यह किस वजह से संक्रमित हुए।

खजराना शहर का सबसे ज्यादा संक्रमित एरिया है। हॉटस्पाॅट क्षेत्रों में यह पहले नंबर पर बना हुआ है। स्वास्थ्य अधिकारी यह पता लगाने में जुटे हैं कि लॉकडाउन के बावजूद मरीज किस कारण संक्रमित हो रहे हैं। 50 फीसदी मामलों में मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री या ट्रैवल हिस्ट्री पता नहीं लग पा रही है। खजराना क्षेत्र के मरीजों से जब पूछताछ की गई तो ज्यादातर यह नहीं बता पाए कि वे कैसे संक्रमित हुए।

पूछताछ में सामने आया है कि 17 मरीजों के संपर्क में आने के कारण कुछ लोग संक्रमित हुए लेकिन 61 लाेग नहीं बता पाए कि कैसे संक्रमित हुए। इधर, गुरुवार को 599 सैंपल में से 76 नए पॉजिटिव मिले हैं। दो लोगों की मौत भी हुई है।15 को अस्पताल से मिला कोरोना

15 लोग ऐसे भी हैं, जो किसी अन्य बीमारी के इलाज के लिए अस्पताल गए थे। वहां से उन्हें संक्रमण मिला। इन्हें बांबे हॉस्पिटल, मयूर, एमवायएच, विशेष, अरबिंदो अस्पताल में भर्ती किया गया। वहीं संक्रमित हो गए। इनसे मिलने आने वाले भी संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा मयूर अस्पताल में हार्ट पेशेंट महिला थायराइड का इलाज कराने शिफा अस्पताल में भर्ती हुई थी। कई मरीज ऐसे थे

जो बुखार, पीलिया या डायलिसिस के लिए अस्पताल गए और संक्रमित हो गए।तंजीम नगर जाना महंगा पड़ासंक्रमित होने वाले मरीजों से बात की तो पता लगा कि इनमें से सात लोग कई बार तंजीम नगर गए थे। तंजीम नगर भी संक्रमित एरिया है। वहां आना-जाना भारी पड़ गया।

मंडी जाकर संक्रमित हुएएक मरीज ऐसा था जो चोइथराम मंडी गया। वहां से संक्रमित हुआ और बेटे के संपर्क में आने पर मां संक्रमित हो गई। संक्रमित मृतक के जनाजे में गए

गोकुलदास अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत के बाद उनके जनाजे में 10 लोग गए। इसी तरह एक अन्य संक्रमित मरीज के जनाजे में भी चार लोग गए जो खुद संक्रमित हो गए।
इधर, अपार्टमेंट ही बन गया हॉटस्पॉट, 11 और मरीज, अब तक 70 केस

मल्हारगंज थाने से सटा महंत कॉम्प्लेक्स नया हॉटस्पॉट बन गया है। यहां गुरुवार को 11 और नए मरीज सामने आए। इसे मिलाकर अब तक मल्टी में कुल 70 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। यह शहर में किसी इमारत में मिले सबसे ज्यादा मरीज हैं। इतनी बड़ी तादाद में क्षेत्रवार तो मरीज आए हैं, पर किसी एक ही जगह पर इतना बड़ा आंकड़ा कभी नहीं पहुंचा। 85 फ्लैट्स की इस इमारत में स्वास्थ्य विभाग 330 लोगों की जांच कर चुका है। 3 मरीज ठीक होकर घर लौट आए हैं, जबकि एक बुजुर्ग की मौत भी हो चुकी है। अब यहां सभी की आवाजाही पूरी तरह बंद है।

कोरोना से डॉ. बीके शर्मा की मौत, बीमारी से जान गंवाने वाले शहर के तीसरे डॉक्टर शहर में कोरोना से एक और डॉक्टर की मौत हो गई। चोइथराम अस्पताल में उपचाररत फिजिशियन डॉ. बीके शर्मा ने गुरुवार शाम दम तोड़ा। अस्पताल प्रबंधन ने उनकी मृत्यु की पुष्टि की है। शहर में डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी, डॉ. ओमप्रकाश चौहान के बाद डॉ. शर्मा तीसरे डॉक्टर हैं, जिन्होंने कोरोना से जान गंवाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here