Home Bhopal Special भोपाल के जहांगीराबाद में हेल्थ वर्कर्स के लिए लोग दरवाजा तक नहीं...

भोपाल के जहांगीराबाद में हेल्थ वर्कर्स के लिए लोग दरवाजा तक नहीं खोलते…

6
0
SHARE

भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। प्रदेश के सबसे बड़े हॉट स्पॉट जहांगीराबाद में तो 322 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं लेकिन इसके बाद भी लापरवाही जारी है। यहां लोग अब भी सैंपलिंग और स्क्रीनिंग से कतरा रहे हैं। आलम ये है कि जब हेल्थ वर्कर घरों पर जाकर दस्तक देते हैं तो लोग दरवाजा तक नहीं खोलते।

यह बात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम के डॉ. अंकुर जोशी व डॉ. अभिजीत पाठे द्वारा 12 मई को जहांगीराबाद इलाके के दौरे के बाद तैयार की गई रिपोर्ट में कही गई है। रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल जिले के एक चौथाई केस यहीं मिले हैं।

इसी तरह 17 मई को टीम के सदस्य मंगलवारा और तलैया के कंटेनमेंट एरिया में पहुंचे। यहां 50 में से 34 लोगों (68 %) ने मास्क नहीं पहना था। जिन्होंने मास्क पहना था उनमें से 9 लोग ऐसे थे, जिन्होंने मास्क सही तरीके से नहीं लगाया था, यानी नाक कवर नहीं थी।

लापरवाही की ये तस्वीर है जहांगीराबाद से सटे कंटेनमेंट एिरया बरखेड़ी की। यहां 25 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। रविवार को भी एक मिला। लेकिन बरखेड़ी फाटक से ऐशबाग की ओर जाने वाली सड़क पर गाेरियन मस्जिद के पास शाम 5 बजे लोग झुंड बनाकर बेफिक्री में बातें करते दिखाई दिए। इनमें से अधिकांश लोगों ने तो मास्क भी नहीं पहना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here