Home Bhopal Special हमीदिया अस्पताल में पीपीई किट पहनकर बेहोश हुआ स्टाफ राजभवन के कर्मचारी...

हमीदिया अस्पताल में पीपीई किट पहनकर बेहोश हुआ स्टाफ राजभवन के कर्मचारी का बेटा निकला संक्रमित…

6
0
SHARE

हमीदिया अस्पताल में पीपीई किट पहनकर मरीजों की देखभाल में लगे डॉक्टर, स्टाफ नर्स सहित वार्ड में ड्यूटी करने वाले आधा दर्जन से ज्यादा कर्मचारी गश खाकर गिर पड़े। अचानक स्टाफ के लोगों के इतनी बड़ी संख्या में बेहोश होने से अस्पताल में हड़कंप मंच गया। मौके पर तुरंत सीनियर डॉक्टरों के बुलाया गया। फिलहाल सभी की हालत खतरे बाहर बताई जा रही है। डॉक्टरों के मुताबिक इस बार सप्लाई की गई पीपी किट में चढ़ाई गई पन्नी की वजह से स्टाफ की तबीयत खराब हुई है।

जानकारी के अनुसार हमीदिया के आइसोलेशन वार्ड में पीपीई किट पहनकर ड्यूटी कर रही सफाई कर्माचारियों ने पहले घबड़ाहट होने की बात कही। इसके बाद वार्ड में मौजूद अन्य स्टाफ ने भी यही समस्या बताई। थोड़ी देर बाद करीब एक के बाद एक करीब आधा दर्जन कर्मचारी चक्कर खाकर गिर पड़े। पीपीई किट पहने ड्यूटी कर रहे एक डॉक्टर को भी चक्कर आने की खबर है। मौके पर पहुंचे वरिष्ठ डॉक्टरों का कहना है कि गर्मी अधिक होने और पीपीई किट में लगी पन्नी के कारण चक्कर आए हैं। सभी स्टाफ का इलाज किया जा रहा है और हालत खतरे से बाहर है।

दरअसल, ये वाली पीपीई किट नई सप्लाई की थी। इनकी मोटाई पहले की पीपीई किट से ज्यादा थी। इसमें प्लास्टिक की एक लेयर अलग से लगाई गई है। यही वजह है कि इस किट में हवा बिल्कुल भी अंदर नहीं आ रही थी। ऐसे में जब कर्मचारियों ने ये किट पहनी तो उन्हें तेजी से पसीना आया और सांस लेने में परेशानी हुई। इससे सभी को चक्कर आ गए।

संक्र्् कोरोना वायरस संक्रमण भोपाल के राजभवन तक पहुंच गया है, कैंपस में रहने वाला एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक के पिता राजभवन के कर्मचारी है। अभी उसके पिता का सैंपल नहीं लिया गया है। संक्रमण कैसे हुआ इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है। सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में शहर में 32 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें सेना के ईएमई सेंटर से भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला है, इसके साथ बुधवारा क्षेत्र से 6 मरीज मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here