Home ऑटोमोबाइल सुजुकी मोटर गुजरात के हंसलपुर प्लांट में प्रोडक्शन शुरू….

सुजुकी मोटर गुजरात के हंसलपुर प्लांट में प्रोडक्शन शुरू….

14
0
SHARE

देश भर में धीरे-धीरे आर्थिक गतविधियां फिर से पटरी पर लौट रही हैं. अब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बताया कि सोमवार से सुजुकी मोटर गुजरात (SMG) ने अपने प्लांट में प्रोक्डशन शुरू कर दिया है.

दरअसल, लॉकडाउन के चलते 23 मार्च से सुजुकी मोटर गुजरात ने अपने हंसलपुर प्लांट में कामकाज बंद कर दिया गया था. अब लॉकडाउन-4.0 में कुछ ढील मिलने के बाद कंपनी ने यहां प्रोडक्शन शुरू कर दिया है.

‘सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से होगा पालन’

बता दें, लॉकडाउन 4.0 के तहत कई कंपनियों, फैक्ट्रियों को शर्तों के साथ फिर से कामकाज शुरू करने की मंजूरी दी गई है. सुजुकी मोटर गुजरात (एसएमजी) मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) के लिए ठेके पर कारों का निर्माण करती है. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि वह सख्ती से सभी सरकारी नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करेगी.

देशभर में मारुति सुजुकी के शोरूम ओपन

इससे पहले मारुति सुजुकी ने 12 मई से मानेसर और 18 मई से गुरुग्राम फैक्ट्री में कार का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. दरअसल गुजरात में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस संकट के बीच कंपनी ने कहा कि स्वास्थ्य और सेफ्टी गाइडलाइंस का पालन करते हुए प्लांट को शुरू किया जाएगा. खासतौर पर सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाएगा.

गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से देशभर में मारुति सुजुकी के शोरूम और प्लांट बंद थे. जिस वजह से कंपनी ने अप्रैल में एक कार भी नहीं बेच पाई थी. लेकिन अब लॉकडाउन में छूट के बाद कंपनी के सभी शोरूम और प्लांट खुल चुके हैं. कंपनी बिक्री बढ़ाने के लिए कई तरह की स्कीम लेकर आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here