Home Una Special ऑनलाइन करें 62 प्रमाण पत्रों के लिए आवेदन…

ऑनलाइन करें 62 प्रमाण पत्रों के लिए आवेदन…

8
0
SHARE

ऊना। कोरोना संकट के बीच लोगों की सुविधा के लिए 62 प्रकार के प्रमाण पत्र ऑनलाइन अप्लाई किए जा सकते हैं। इस संबंध में उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि अभी भी बहुत से सरकारी अधिकारी और कर्मचारी क्वारंटीन केंद्रों और अन्य स्थानों पर सेवाएं दे रहे हैं।
विज्ञापन

इसके चलते लोग कई प्रकार के प्रमाण पत्रों के लिए दफ्तरों में आने की बजाय ऑनलाइन आवेदन करें। इससे न सिर्फ लोगों के समय की बचत होगी, बल्कि दफ्तरों के चक्कर लगाने से भी बच सकेंगे। उपायुक्त ने कहा कि अगर जिला ऊना में इन सुविधाओं से संबंधित कोई समस्या आए तो, सूचना एवं प्रौद्योगिक विभाग के ई-डिस्ट्रिक मैनेजर साहिल शर्मा के मोबाइल नंबर 7018326225 पर संपर्क किया जा सकता है।वाा

डीसी ने कहा कि कृषि प्रमाण पत्र, पिछड़ा क्षेत्र प्रमाण पत्र, बोनाफाइड हिमाचल प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, डोगरा क्लास प्रमाण पत्र, स्थायी निवास प्रमाण पत्र, स्वतंत्रता सेनानी प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र के साथ-साथ कानूनी उत्तराधिकारी, अल्पसंख्यक, ओबीसी, बेरोजगार प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है।

इसके अलावा बेटी है अनमोल योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, मदर टैरेसा असहाय मातृ संबल योजना, विधवा पुनर्विवाह, वरिष्ठ नागरिक पहचान पत्र, दिव्यांगता कार्ड, विवाह पंजीकरण के लिए भी आवेदन किया जा सकता है।

परिवार रजिस्टर की नकल, बीपीएल प्रमाण पत्र, पानी के कनेक्शन और बिल भुगतान, सीवरेज कनेक्शन, संपत्ति कर की अदायगी, जन्म-मृत्यु पंजीकरण, हथियार के लिए लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस, मृदा परीक्षण कार्ड, बिजली बिल का भुगतान, बस की टिकट बुकिंग सहित 62 तरह की सेवाओं के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट पर लॉग इन करें। लोकमित्र केंद्र में जाकर भी ऑनलाइन सेवाओं के लिए आवेदन किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here