Home हिमाचल प्रदेश चंबा में मृत किशोर निकला कोरोना संक्रमित सोलन में एक साथ 19...

चंबा में मृत किशोर निकला कोरोना संक्रमित सोलन में एक साथ 19 मामलों से हड़कंप….

12
0
SHARE

हिमाचल में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। सोमवार को सोलन जिला के बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़ (बीबीएन) में डॉक्टर और दो गर्भवती महिलाओं समेत एक साथ रिकॉर्ड 19 मामले आने से हड़कंप मच गया है। चंबा में मृत किशोर भी कोरोना संक्रमित निकला है।

तीन दिन पूर्व किशोर की मौत के बाद उसकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार कर दिया था इसलिए गांव को सील कर दिया है। सोमवार को प्रदेश भर में 33 नए मामले सामने आए हैं।

सोलन में 19, चंबा, हमीरपुर और कांगड़ा से 3-3, मंडी-ऊना जिला से 2-2, शिमला में एक नया मामला आया है। हालांकि, सोमवार को कांगड़ा में दो साल के मासूम समेत 7, हमीरपुर में 8, शिमला के मशोबरा में 2 और चंबा-ऊना, कुल्लू के भुंतर में 1-1 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर भी लौटे हैं। सोलन जिला के बीबीएन में परिजनों सहित पांच लोग बीते दिनों कोरोना की चपेट में आए गुल्लरवाला के पूर्व पंचायत प्रधान के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं।

पूर्व पंचायत प्रधान ने डॉक्टर से दवा ली थी, इसलिए वे भी चपेेट में आ गए हैं। अन्य लोग उद्योगों के कामगार हैं। ये लोग संस्थागत क्वारंटीन नहीं थे। सूबे में अब संक्रमितों का आंकड़ा 554 हो गया है। 195 लोगों का उपचार चल रहा है और 342 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 11 लोग प्रदेश से बाहर इलाज करवा रहे हैं जबकि इस महामारी से अब तक 6 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here