Home हिमाचल प्रदेश चीन से बिगड़ते हालात के बीच हिमाचल के सीमावर्ती गांवों में बढ़ी...

चीन से बिगड़ते हालात के बीच हिमाचल के सीमावर्ती गांवों में बढ़ी पुलिस सतर्कता…

8
0
SHARE

चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में बीस से ज्यादा भारतीय सैनिकों के शहीद होने की घटना के बाद हिमाचल से लगती करीब 225 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सतर्कता बढ़ गई है। सीमा के साथ लगते आबादी वाले क्षेत्रों में भी पुलिस ने नजर रखनी शुरू कर दी है। इस क्रम में एसपी किन्नौर एसआर राणा अगले तीन दिन चीन सीमा से लगते पूह, मुरंग और सांगला थाना क्षेत्रों के अधीन आने वाले इलाकों का दौरा करेंगे।

वह स्थानीय लोगों से फीडबैक भी लेंगे। एसपी का यह दौरा डीजीपी संजय कुंडू के निर्देश के बाद होने जा रहा है। डीजीपी ने बुधवार को ही लाहौल व किन्नौर के एसपी के साथ वार्ता कर सीमांत इलाकों का दौरा करने के लिए निर्देश दिए हैं। उधर लाहौल-स्पीति पुलिस ने सेना को लेह लद्दाख में रसद पहुंचाने के लिए इस्तेमाल होने वाले रास्तों को सुरक्षित करने के लिए गश्त बढ़ा दी है। एसपी लाहौल राजेश धर्माणी ने बताया कि पूरे रास्तों पर पुलिस गश्त कर रही है।

पुलिस चौकियों में पुलिस कर्मी भी बढ़ा दिए हैं। दोनों जिलों के एसपी ने पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए हैं कि स्थानीय स्तर पर मिली हर सूचना सत्यापित कर उच्चाधिकारियों से तत्काल साझा करें। स्थानीय आर्मी इंटेलिजेंस और आईबी अधिकारियों को भी इसकी जानकारी तुरंत दें। किन्नौर में भारत की करीब 120 और लाहौल-स्पीति में 105 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा चीन से लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here