Home मध्य प्रदेश शिवराज ने की चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील कहा- सेना...

शिवराज ने की चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील कहा- सेना चीन को जवाब देगी

6
0
SHARE

गलवान घाटी पर चीन और भारत की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प में देश के 20 वीर जवान शहीद हो गए। इसके बाद चीन से संबंध तोड़ने और उसका आर्थिक बहिष्कार करने की मांग लगातार उठ रही है। इस बीच शुक्रवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के लोगों से चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री रीवा में वीर शहीद दीपक सिंह गहरवार के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे। उन्होंने कहा, “मैं प्रदेशवासियों से अपील करता हूं कि देशभक्ति के भाव से भरकर चीन में बने सभी सामानों का बहिष्कार करें। अपने यहां निर्मित सामानों को प्राथमिकता दें। हमारी सेना भी चीन को जवाब देगी, लेकिन आर्थिक रूप से भी हम उसको तोड़ेंगे।

भारत चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा।”इसके पहले मुख्यमंत्री शुक्रवार को रीवा जिले के फरेंदा गांव पहुंचे, जहां उन्होंने चीन की सेना के साथ संघर्ष में शहीद हुए सैनिक दीपक सिंह की अंत्येष्टि में न सिर्फ हिस्सा लिया, बल्कि अंतिम यात्रा में शामिल होकर कांधा भी दिया। चौहान ने इस अवसर पर मध्यप्रदेश के नागरिकों की ओर से श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीद सैनिक दीपक सिंह सदैव हमारी यादों में अमर रहेंगे।

देश के अलग-अलग शहरों में चीन के सामान का विरोध हो रहा है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी लोग चीन के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। कहीं पर चीनी सामान का बहिष्कार करने की शपथ ली जा रही है तो सोशल मीडिया पर भी कसमें खाई जा रही हैं कि चीन का संपूर्ण बहिष्कार करने को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here