Home हिमाचल प्रदेश हाई लेवल मीटिंग में सीमांत इलाकों की सुरक्षा पर मंथन CM…

हाई लेवल मीटिंग में सीमांत इलाकों की सुरक्षा पर मंथन CM…

7
0
SHARE

भारत-चीन के बीच बढ़ते विवाद और किन्नौर व लाहौल से लगती करीब 225 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बढ़ती गतिविधियों के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पुलिस, आईटीबीपी व इंटेलिजेंस के अधिकारियों के साथ अहम बैठक हुई।

बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह मनोज कुमार, डीजीपी संजय कुंडू व एडीजी कानून व्यवस्था एन वेणुगोपाल के अलावा आईबी के भी प्रदेश स्तर के अधिकारी शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान भारतीय सीमा व प्रदेश के सीमांत इलाकों की सुरक्षा व सूचना तंत्र के अलावा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जरूरी संभावित उपायों पर चर्चा की गई।

साथ ही आला अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को विस्तार से सीमा क्षेत्र पर चल रही गतिविधियों और उठाए गए एहतियाती कदमों से भी अवगत कराया। साथ ही आपात स्थिति में किस तरह की तैयारी और कदम उठाए जा सकते हैं, इसको लेकर भी चर्चा हुर्ठ है। बता दें, पहले ही डीजीपी के निर्देश पर लाहौल और किन्नौर जिलों के एसपी सीमांत क्षेत्रों के दौरे पर हैं,

जहां वह लोगों से मुलाकात कर संपर्क बेहतर करने में जुटे हैं। साथ ही उन इलाकों में तैनात पुलिस कर्मियों को भी जरूरी निर्देश दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि सीमांत क्षेत्रों के लोगों को पहले ही सीमा की ओर किसी सूरत में न जाने और रात में कम से कम समय कम गतिविधियां करने के लिए अपील की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here