Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में कोरोना से आठवीं मौत

हिमाचल में कोरोना से आठवीं मौत

3
0
SHARE

कोरोना वायरस से हिमाचल में आठवीं मौत हो गई है। नेरचौक कोविड अस्पताल में दाखिल हमीरपुर के जंगलबैरी की 80 वर्षीय महिला की मंगलवार को तबीयत बिगड़ गई। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन शाम पांच बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि संक्रमित महिला ब्लड प्रेशर, मधुमेह व अन्य रोगों से भी जूझ रही थीं। 22 जून को वह कोरोना पाजिटिव निकली थीं और 23 को उन्हें भोटा से नेरचौक शिफ्ट किया गया था।

कोरोना महामारी से मंगलवार को हमीरपुर जिले में दूसरी मौत हो गई है। सुजानपुर उपमंडल के बैरी गांव की 80 वर्षीय वृद्ध महिला ने नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को दम तोड़ दिया। वृद्ध महिला बीती 19 जून को दिल्ली से लौटी थी और हमीरपुर में संस्थागत संगरोध में थी। 22 जून को निमोनिया की शिकायत लेकर महिला मेडिकल कॉलेज हमीरपुर पहुंची थी। यहां पर महिला का सैंपल लिया गया और कोरोना पॉजिटिव आने पर महिला को मेडिकल कालेज नेरचौक रेफर किया गया।

मंगलवार को महिला ने वहां दम तोड़ दिया। मंगलवार तक जिले में कुल 245 संक्रमितों के साथ एक्टिव मामले 104 हो गए हैं। जबकि दो लोगों की मौत हो गई है। इससे पूर्व गलोड़ क्षेत्र के दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हुई है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डा. अनिल वर्मा ने कहा कि महिला को संस्थागत संगरोध केंद्र से निमोनिया की शिकायत लेकर मेडिकल कॉलेज लाया गया था। जिसे सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नेरचौक मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था। जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here