Home क्लिक डिफरेंट Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर Google ने बनाया Doodle….

Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर Google ने बनाया Doodle….

13
0
SHARE

भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. गूगल ने इस खास मौके पर डूडल (Google Doodle) बनाया है. गूगल ने अपने स्पेशल डूडल में भारत के आर्ट और संगीत को दिखाया है. इस डूडल में तुरही, शहनाई, ढोल, वीणा बासुरी और सारंगी को दिखाया है. इस डूडल को मुंबई के आर्टिस्ट सचिन घेरकर द्वारा बनाया गया है. गूगल ने इन वाद्य यंत्रों से भारतीय संगीत की पुरानी और समृद्ध विरासत को दर्शाया. डूडल पर क्लिक करते ही India Independence Day सर्च रिजल्ट खुलता है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 7वीं बार लाल किले के प्राचीर से झंडा फहराया और देश को संबोधित किया. कोरोना संकट के बीच मनाए जा रहे स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सुरक्षा के साथ-साथ सामाजिक दूरी का भी खासा खयाल रखा गया है. सबसे पहले पीएम मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर गए और बापू को नमन किया. इस अवसर पर पीएम मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को अपना बधाई संदेश दिया है.

पीएम मोदी ने अपने संदेश में लिखा, ‘स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं’

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए की. उन्होंने कोरोना वॉरियर्स को नमन करते हुए कहा कि इस कोरोना के काल में कई परिवार प्रभावित हुए हैं. अपने भाषण में उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम से लेकर, कोरोना संकट और आत्मनिर्भर भारत तक का आह्वान किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here