Home मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमित मंत्री सिलावट 14 अगस्त को ही अस्पताल से डिस्चार्ज हुए…

कोरोना संक्रमित मंत्री सिलावट 14 अगस्त को ही अस्पताल से डिस्चार्ज हुए…

5
0
SHARE

मप्र के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने रविवार को रेसीडेंसी कोठी में प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों पर विचार-विमर्श किया गया। महत्वपूर्ण बात यह है कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अरबिंदो अस्पताल में भर्ती तुलसी सिलावट को 14 अगस्त को ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी और 16 अगस्त को उन्होंने अधिकारियों की बैठक ले ली। इतना ही नहीं बैठक भी कोरोना को लेकर।

रविवार की बैठक में मंत्री सिलावट ने कहा कि इंदौर में कोरोना के संदर्भ में एक व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जाए और इसे जन आंदोलन का स्वरूप दिया जाना चाहिए। वहीं, इंदौर में गुंडों बदमाशों पर पुलिस-प्रशासन को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। बैठक के दौरान संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा, आईजी विवेक शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, आयुक्त नगर निगम प्रतिभा पाल, पुलिस अधीक्षक महेश चंद जैन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।बैठक के दौरान सिलावट ने अधिकारियों से कहा कि सर्वे टीम में लगे विभिन्न शासकीय सेवकों की समस्याओं को भी प्रशासन सुनें और उनका निराकरण करे जिससे उनका कार्य आसान हो सके। मंत्री ने बैठक में विभिन्न प्राइवेट लैब में कोरोना की टेस्टिंग की जानकारी भी ली। सोडानी लैब द्वारा अन्य लैब की तुलना में कोरोना की जांच के लिए अधिक शुल्क लिए जाने पर उन्होंने आपत्ति जताई।

संभागायुक्त डॉ.पवन शर्मा ने बैठक में बताया कि इंदौर में होम आइसोलेशन और कंट्रोल रूम द्वारा मरीजों की ऑनलाइन निगरानी की व्यवस्था कारगर सिद्ध हुई है। बड़ी संख्या में मरीज घर पर रहकर ही ठीक हुए हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इंदौर में छह हजार से अधिक मरीज़ विभिन्न अस्पतालों और घरों में रहकर स्वस्थ हो चुके हैं। यह एक ऐसी संख्या है जो समाज को भरोसा दिलाती है कि कोरोना को हराया जा सकता है।

बैठक में कलेक्टर ने बताया कि पिछले दिनों शांति समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि इंदौर में कहीं पर भी सार्वजनिक स्थलों पर धार्मिक आयोजन फिलहाल नहीं होंगे। सार्वजनिक गणेश प्रतिमा की स्थापना की अनुमति भी नहीं दी जाएगी। इस पर मंत्री सिलावट ने कहा कि चूंकि नागरिक अपने घरों पर गणेश मूर्तियां स्थापित करेंगे, अत: मूर्ति विसर्जन के लिए भी नगर निगम अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नगर निगम के प्रत्येक वार्ड में एक स्थान चिन्हित किया जाए जहां पर लोग आकर अपनी मूर्तियां विसर्जन के लिए रख सकें। इन मूर्तियों का पूरे सम्मान से विसर्जन होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here